नई दिल्ली: World Cup 2023 अब अपने अंतिम पड़ांव की ओर जा रहा है जिसमें भारतीय खिलाड़ी अब तक के सारे मैच जीतकर इस टूर्नामेंट का ऐतिहासिक मुकाबला पार करने को तैयार है जिसमें 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच अहमदाबाद में फाइनल मैच खेला जाने वाला है। जहां एक ओर खिलाड़ी फाइनल में पहुंचकर World Cup 2023  की  ट्रॉफी पर कबंजा करने की तैयारी कर रही है तो वहीं दूसरी ओर एक भारतीय खिलाड़ी अब क्रिकेट को अलविदा करने की तैयारी कर रहा है।

 ये खिलाड़ी 20 नवंबर को लेगा संन्यास

टीम इंडिया (Team India) के दमदार खिलाड़ियो में से एक स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) अब क्रिकेट से दूर रहने का विचार बना रहे है। अभी तक इस वर्ल्ड कप में उन्हें केवल एक ही मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने का मौका मिला है, जिसमें अश्विन ने तेज बॉलिंग करते हुए 1 विकेट अपने नाम किया था लेकिन अब माना जा रहा है कि रविचंद्रन अश्विन क्रिकेट को अलविदा कर सकते हैं और अपने यूट्यूब चैनल पर काम करने के बारे में सोच रहे हैं।

 अश्विन का  करियर

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने क्रिकेट की दुनिया में अपने करियर की शुरूआत साल 2010 से की थी। उन्होंने पना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 खेला था। शानदार गेंदबाजी के चलते उनका सिलेक्शन अगले साल टेस्ट में हुआ। जहां उन्होंने पने दमदार प्रदर्शन से अपनी कामयाबी के झंडे गाड़ दिए।

अश्विन ने टीम इंडिया (Team India) के लिए ब तक 94 टेस्ट खेले हैं। जिसमें 489 विकेट अपने नाम किए है, वहीं वनडे में 156 और टी20 में 72 विकेट लिए है। अब  37 साल के अश्विन विश्व कप के बाद सन्यास लेने पर विचार कर सकते हैं।