वर्तमान समय में भारत का टू-व्हीलर बाजार काफी संपन्न है। यहां पर आपको एक से बढ़कर एक बाइक देखने को मिल जाती है। लेकिन वर्तमान समय में लोग सीएनजी तथा इलेक्ट्रिक वाहनों की और ज्यादा झुकते दिखाई दे रहें हैं।

चार पहिया वाहन बनाने वाली कंपनियां तो इलेक्ट्रिक तथा सीएनजी वाहन ले ही आई है लेकिन दो पहिया वाहन निर्माता कंपनियां भी लोगों की इस जरुरत को समझती है। इसी चीज को बजाज ने भी महसूस किया है और वह जल्दी ही अपनी पहली सीएनजी बाइक को बाजार में पेश कर सकती है।

प्रबंधक निदेशक ने किया खुलासा

आपको बता दें कि बजाज के प्रबंधक निदेशक (MD) राजीव बजाज ने बजाज की 100cc वाली सीएनजी बाइक की और इशारा किया है। उन्होंने एक प्रेस वार्ता में कहा है कि बजाज अपनी पॉपुलर बाइक पल्सर का सीएनजी वर्जन जल्दी ही पेश करने वाली है। राजीव बजाज का मानना है कि इससे ईंधन में होने वाला खर्च कम होगा साथ ही प्रदूषण भी कम होगा। उनका कहना है कि सीएनजी वाहनों को रिफ्यूल करना काफी आसान होता है। इनमें इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज जैसी समस्या नहीं होती है।

जल्द आ सकती है प्लसर CNG

आपको पता होगा की युवाओं में पल्सर को लेकर काफी क्रेज है। इस बाइक को युवा लोग सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। इस बाइकमें आपको 250cc का इंजन तथा डोमिनोर दिया जा सकता है। बजाज सीएनजी की बात करें तो यह बाइक 400cc इंजन के साथ लांच हो सकती है। हालांकि अभी बजाज ने सीएनजी बाइक के बारे में जानकारी नहीं दी है लेकिन यह बताया है कि कंपनी इस बाइक पर 2006 से काम कर रही है।