भारत का ऑटोमोबाइल बाजार बेहद विशाल हो गया है। यहां पर आपको एक से बढ़कर एक गाड़ियां आसानी से मिल जाती है। भारत की ऑटोमोबाइल कंपनी मारुती भी समय के अनुसार नई नई गाड़ियों को लांच करती रहती है। जिसका फायदा इसके ग्राहकों को मिलता है। अब हालही में मारुती ने अपनी पॉपुलर कार ऑल्टो को नए अंदाज में बाजार में पेश किया है। इसमें आपको 4 वेरिएंट दिए जा रहें हैं। आज हम आपको इसी के बारे में विस्तार से जानकारी दे रहें हैं।

मारुती ऑल्टो का इंजन

आपको बता दें कि नई मारुती ऑल्टो में आपको जबरदस्त पावर का इंजन दिया गया है। बता दें कि इसमें आपको 796 सीसी का इंजन दिया जाता है। इसके अलावा इसमें 12 वोल्व का इंजन भी मिलता है। यह इंजन 35.3 किलोवाट का पावर और 69 nm का टॉर्च जनरेट करता है। इसको 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ में जोड़ा गया है। इसके अलावा इसमें आपको सीएनजी वेरिएंट भी दिया जा रहा है।

मारुती ऑल्टो का माइलेज

इस कार में आपको माइलेज की ज़रा भी टेंशन लेने की आवश्यकता नहीं है। अपने पेट्रोल वेरिएंट में यह आपको 22 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। वहीं सीएनजी वेरिएंट में यह आपको 31 किमी प्रति किलो का माइलेज प्रदान करती है।

मारुती ऑल्टो की कीमत

इसकी कीमत की बात करें तो यह आपके बजट में ही मिलने वाली है। आपको बता दें कि नयी Maruti Alto कार आपको 4 लाख रुपये की कीमत से शुरू होकर 5 लाख रुपये तक की कीमत में मिलती है।