आपको पता होगा ही की दो पहिया वाहन कंपनी TVS पहले सुजुकी के साथ में मिलकर बाइकों का निर्माण करती थी। लेकिन बाद में कंपनी ने खुद अपनी ही बाइकों का निर्माण करना शुरू कर दिया था। TVS की एक बाइक ने भारतीय बाजार में तहलका मचा दिया था। इस बाइक का नाम TVS समुराई था। इसमें कंपनी ने 125cc का इंजन दिया हुआ था। उस समय के लोगों ने इस बाइक को काफी ज्यादा पसंद किया था। आपको बता दें कि अब TVS अपनी एक और बाइक को लांच करने की तैयारी में है। जिससे TVS समुराई बाइक का नाम जुड़ सकता है।

जल्दी ही हो सकती है घोषणा

कंपनी के लोगों का कहना है कि जल्दी ही इस बाइक की आधिकारिक घोषणा हो सकती है लेकिन अभी कंपनी ने इस बाइक एक फीचर्स के बारे में डिटेल नहीं दी है। हालांकि जानकर लोगों का कहना है कि यदि कंपनी अभी इस बाइक को लांच करती है तो इसमें TVS राइडर बाइक के फीचर्स दिए जा सकते हैं। इस बाइक के फीचर्स काफी अच्छे हैं और इस बाइक ने सेल भी काफी बेहतर की है। इसके फीचर्स में से इस नई बाइक में फ्यूल गेज, डिजिटल स्पीडो मीटर, स्टैंड इंडिकेटर, मोबाइल चार्जिंग ट्रिप मीटर आदि फीचर्स दिए जा सकते हैं।

TVS समुराई का इंजन तथा कीमत

बताया जा रहा है कि TVS समुराई में आपको 125cc का दमदार इंजन दिया जा सकता है। इसमें आपको डिस्क ब्रेक सिस्टम को भी दिया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी इस बाइक में आपको अच्छा माइलेज भी प्रदान कर सकती है क्यों की इस प्रकार की बाइकें भारत में सबसे ज्यादा सेल होती हैं। जिनका माइलेज अच्छा होता है। बताया जा रहा है कि इस बाइक से आपको 50 से 60 किमी का माइलेज आपको मिल सकता है।

जहां तक इसकी कीमत की बात है तो इसको करीब 90 हजार रुपये की कीमत में लांच किया जा सकता है। लांच होने के बाद इस बाइक से हीरो स्प्लेंडर तथा होंडा शाइन दोनों का मुकाबला हो सकता है। देखा जाए तो यह अपने सेगमेंट की बेहतरीन बाइक है जो लांच होने के बाद पहले पायदान पर आ पहुंचेगी।