Husband and Wife Became RAS:कहते है कुछ पाने की लग्न हो तो वो सम्भव हो ही जाती है. ऐसा ही एक किस्सा हम आपको बताने वाले है. दरअसल हम जिसकी बात कर रहे है वो एक कहानी है गाँव की चलिए आपको बता बताते है. दरअसल गांव 9 एफए माझीवाला निवासी जगविंदरपाल सिंह बराड़ और उनकी पत्नी नवरीत कौर औलख ने आरएएस परीक्षा-2021 में सफलता हासिल किया है वो भी एक साथ. सबसे अच्छी बात तो यह है कि इन दोनों पति पत्नी ने नाम रौशन कर दिया गया है.कहा जा रहा है कि उनका शादी पिछले बार 8 नवंबर को हुआ था

आपकी जानकारी के लिए बता दे असल में स्थानीय राजकीय उमाविद्यालय में वरिष्ठ अध्यापक सुखजिंद्रसिंह बराड़ ने बताया कि उसके भाई जगविंदरपाल सिंह बराड़ ने दसवीं कक्षा तक की पढ़ाई कि. इसके बाद गांव के सरकारी स्कूल और बारहवीं कक्षा कस्बे के सरकारी स्कूल में हासिल कर लिया है. यही नहीं उन्होंने ज्ञान ज्योति कॉलेज में बीएससी और बाद में एमएससी से बीएड किया. इसके बाद उन्हें साल 2012 में तृतीय श्रेणी शिक्षक परीक्षा में सफल रहने पर समाज सेवा के साथ आरएएस परीक्षा के लिए आवेदन किया है.

अभी हाल ही में आरएएस बने जगविंदर सिंह ने बताया कि साल 2017 में उन्होंने आरएएस कि परीक्षा पास कि है. उनका 304वां रैंक आया ही. उनका वाणिज्यिक कर विभाग में नौकरी मिली है. लेकिन अच्छे रैंक हासिल करने के लिए उन्होंने नियमित रूप से तैयारी कि है. इस बार उन्होंने 51वां रैंक हासिल कर लिया है.वही उनकी पत्नी नवरीत कौर औलख पुत्री इंद्रजीत सिंह औलख ने भी 49वीं रैंक हासिल कर आरएएस की परीक्षा पास कर ली है.