Night Skin Care Routine: कहते है स्किन केयर रूटीन बहुत ही धाकड़ होना चाहिए. असल में यह अलग अलग स्किन पर अलग अलग चीज़े काम करती है. सुबह हो या शाम या फिर ात स्किन केयर रूटीन काफी अच्छा होना चाहिए. आज हम आपको बताएंगे की आप कैसे अपनी रात के रूटीन को ठीक कर सकते है. कई सारे लोग इसके लिए महंगे महंगे ट्रीटमेंट कराते है जिसका कोई फायदा होता नहीं है.

कच्चा दूध

दरअसल किसी भी स्किन को क्लेंज करने के लिए कच्चा दूध बहुत ही धाकड़ होता है. आमतौर पर अगर आप इसे सुबह में इस्तेमाल करते है तो यह आपको बहुत ही अच्छा रिजल्ट देता है. बस आपको एक कटोरी में 2 चम्मच कच्चा दूध लें और इसमें रूई डुबोकर चेहरे पर लगाएं. आपको पूरे चेहरे पर 3 से 4 मिनट कच्चा दूध मलना है और फिर अगली सुबह इसे धो लेना है. फिर देखिए कमाल/

बादाम का तेल

बता दे बादाम का तेल एक ऐसा तेल है जो सभी स्किन टाइप्स पर काम करता है. यह तेल बहुत ही फायदेमंद होता है.इससे चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है. अगर आप चेहरे पर बादाम का दूध लगाने शुरू कर दें तो आपके चेहरे पर चमक तो ऐसी आएगी की आपके हिश उड़ जाएंगे.

नारियल तेल

आपकी जानकरी के लिए बता दे असल में यह एक ऐसा तेल है जो बहुत ही अच्छा होता है सभी जगह के लिए है. इसे तो आयुर्वेद में भी इस्तेमाल किया जाता है. दरअसल आपको रात में नारियल तेल की कुछ बूंदे लेकर चेहरे पर मलना है और फिर सो जाएं. उसके बाद देखिए कमाल.

एलोवेरा जैल

आज कल तो ये जेल काफी फेमस हो गया है. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस आपको कुछ ड्रॉप्स जेल अपने हाथ में डालना है और फिर इसे चेहरे पर मसाज लेना है. और सुबह को चेहरा धो लेना.