Yakuza Karishma: ये बात तो हम सब जानते हैं कि इलेक्ट्रिक गाड़ियां एक से बढ़कर एक आ रही है. वैसे भी आज कल सभी लोग पेट्रोल और डीजल को छोड़कर लोग इलेक्ट्रिक कार की तरफ बदल रहे है. अभी हाल ही में हम जिस गाडी की बात करने वाले है उस गाड़ी का नाम है Yakuza Karishma EV है. इसकी कीमत करीब 2 लाख रुपए में बताई जा रही है. चलिए आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे Yakuza Karishma एक 3 सीटर इलेक्ट्रिक कार होने वाला है. बात अगर इसके लुक और डिज़ाइन की करें तो यह लोगों को काफी ज्यादा अट्रेक्ट कर रहा है. फीचर्स की करें तो असल में इसमें आपको LED DRLs, प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED फॉग लैंप, ब्रॉड ग्रिल, क्रोम डोर हैंडल, कनेक्टेड LED टेललैंप, पावर विंडो, बॉटल होल्डर्स जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए जाते है. यही नहीं आपको इसमें सनरूफ, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, स्पीकर्स, ब्लोअर, इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसी खूबियां भी दी जाती है.

बैटरी और रेंज

बात अगर याकुजा की इलेक्ट्रिक कार में मिलने वाले बैटरी की करें तो आपको इसमें 60v42ah बैटरी की पावर दी गयी है. अब आते है रेंज पर. मान लीजिये आप अगर इसे एक बार फुल चार्ज कर करते है तो आप इसे 50-60 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय कर सकती है. दरअसल इस कार को 0 से 100 फीसदी चार्ज करने में 6-7 घंटे लगते है. आप अगर इस इलेक्ट्रिक कार को चार्ज करते है तो असल में यह Type 2 चार्जर दिया जाएगा.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो असल में भारत में इस Hero Karizma XMR की कीमत 1.79 लाख रुपये है. अब आप इसी से अंदाज़ा लगा सकते है कि Yakuza Karishma की कीमत मोटरसाइकिल से भी बहुत कम है. ऐसे में अगर आप को यह कार पसंद आते है तो आप इस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं.