यदि आप फीचर फोन लेना चाहते हैं तो आपको पता होना ही चाहिए की फीचर फोन का सबसे अच्छा ब्रांड कौन सा है। IDC की तीसरी तिमाही में इस बात का खुलासा किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार एचएमडी ग्लोबल का 30.7 फीसद मार्केट शेयर पर हिस्सा है। इसमें वित्त वर्ष 2023 की दूसरी तिमाही से 4.2 फीसद बृद्धि दर्ज हुई है। भारत में वैसे तो मोबाइल की काफी बड़ी मार्केट है लेकिन यहां की एक बड़ी आबादी फीचर फोन का इस्तेमाल करती है। आपको बता दें कि भारत की जनता सबसे ज्यादा एचएमडी के फीचर फोन का इस्तेमाल करती है।

इसलिए है एचएमडी फोन्स की डिमांड

आपको बता दें कि एचएमडी ब्रांड के फोन्स में आपको कई सुविधाएं मिलती हैं लेकिन इसकी सबसे बड़ी खूबी यह है फीचर फोन में स्मार्टफोन जैसी सुविधाएं आपको मिलती हैं। इस फोन में यूपीआई इंटीग्रेशन किया गया है। इसका मतलब यह है कि फीचर फोन से ही आप स्मार्टफोन की तरह ऑनलाइन पैसे भेज सकते हैं।

इन फोन्स की है डिमांड

आपको बता दें कि Nokia 105 2022, Nokia 110, Nokia 110 4G, Nokia 225 4G, Nokia Xpress Music, Nokia 5710 Xpress Audio with TWS और Nokia 2660 Flip स्मार्टफोन की डिमांड सबसे ज्यादा है।

फोन का यूजर इंटरफेस

आपको बता दें की एचएमडी फोन कंपनी ही नोकिया फोन को बनाती है। हालही में नोकिया ने अपने ने फोन को लांच किया है। इस फोन का इंटरफेस काफी ज्यादा अच्छा माना जाता है। आप ऑफलाइन और ऑनलाइन स्टोर्स से एचएमडी फोन्स को खरीद सकते हैं।