lambretta electric scooter:इलेक्ट्रिक स्कूटर हर जगह लॉन्च हो रही है. ऐसे में अभी हाल ही में इटालियन स्कूटर निर्माता कंपनी लैंब्रेटा ने इटली में अभी हाल ही में नई एलेट्रा नाम की इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है. असल में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर जितना शानदार है उतना ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज दमदार है. आपको इसमें हेक्सागोनल एलइडी हेडलैंप और टर्न इंडिकेटर जैसे तमाम फीचस देय गए है. चलिए आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताते है

माइलेज

आपकी जानकारी के लिए बता दे किसी के लिए भी बाइक या इलेक्ट्रिक स्कूटर का माइलेज जरुरी होता है. बता दे असल में, कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 11 किलोवाट के मोटर और 4.6 किलोवाट की बैट्री पैक के साथ जोड़ा है. ये एलेक्ट्री स्कूटर आपको 110 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड के साथ और 127 किमी की रेंज देने में सक्षम है. इन सब के साथ ही आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 12 इंच के पहिए और ट्रेलिंग लिंक फ्रंट सस्पेंशन और रियल में लिक्विड मोनो शॉक भी दिया गया है.

इससे पहले भी आ चूका है मार्किट में

दरअसल ऑटोमोबाइल प्रोडक्ट ऑफ़ इंडिया ने साल 1957 में लैंब्रेटा स्कूटर को भारतीय मार्केट में 48 सीसी के साथ लॉन्च किया गया था. इस स्कूटर ने API में Li150 सीरीज 2 का लाइसेंस मिल गया है. अब साल1976 में इसे लैंब्रेटा नाम से बेचा जा रहा है. भारत में भी लोग इसे काफी ज्यादा पसंद करने लगे है.

लैंब्रेटा की हो रही है वापसी

पुराने लेब्रेटा के जगह अब मार्किट में साल 2023 में इसे नए अवतार में नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया जा रहा है. आपको इसका डिज़ाइन और फीचर्स सब कुछ धाकड़ मिलेगा. इसमें आपको फीचर्स भी खास मिलेंगे. अभी कंपनी ने इस के बारे में कुछ खास नह बताया है.