Fire-Boltt Lumos: आप सब ने स्मार्टवॉच तो सुना ही होगा, लेकिन क्या आपको पता है अब अपने स्मार्टफोन के बिना ही कॉल कर सकते है अब ऐसा स्मार्टफोन आ गया है. इस स्मार्टवॉच का नाम फायर-बोल्ट है. जी हाँ यह स्मार्टवॉच में आपको कई सारे फीचर्स मिलते है. इसे अभी हाल ही में लॉन्च भी किया गया है. ये देखने में आपको बिलकुल पुराने डिज़ाइन का रखा गया है. इस वाच का नाम Fire-Boltt Lumos. चलिए आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में बताते है.

Fire-Boltt Lumos फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस फायर-बोल्ट लुमोस स्मार्टवॉच लुक में बहुत ही स्टाइलिश डिज़ाइन का मिलने वाला है. आपको इस वाच में चौकोर डायल मिलता है. यही नहीं आपको इसमें एक प्रीमियम लुक दिया जाता है. आपको इसमें स्टेनलेस स्टील बॉडी और मेटालिक स्ट्रैप दिया गया है जो इसे मजबूत और टिकाऊ बनाता है.

आपको इस स्मार्टवॉच में 1.91 इंच की बड़ी एचडी स्क्रीन दी गयी है. वाच में दी गयी स्क्रीन 240 x 280 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन का है. आपको इसमें इन-बिल्ट माइक्रोफोन और स्पीकर भी दिया गया है. आपको इसमें ब्लूटूथ कॉलिंग और वॉयस असिस्टेंट भी दिया गया है. मान लीजिये अगर आपके पास आपका स्मार्टफोन नहीं भी है तो आप बिना स्मार्टफोन के कॉल कर सकते हैं, एसएमएस भेज सकते हैं.

आप इस वाच की मदद से हेल्थ सूट के साथ साथ हृदय गति की निगरानी, ​​​​SpO2 ट्रैकिंग और नींद की निगरानी करने में सक्षम है. आप चाहे तो इससे अपनी फीटनेस को बेहतर ढंग से ट्रैक कर सकते हैं. यही नहीं आप इससे अभूत कुछ कर सकते है. जो आपको फिट रखने में मदद करेगा.

कीमत

बात अगर इस फायर-बोल्ट लुमोस में कीमत कि करें उससे पहले इस बात को जान लीजिये कि ये वाच आपको पांच कलर में मिलता है. आपको यह वाच काला, नीला, सोना, चांदी और गुलाबी सोना में मिलता है. बता दे यह वाच 30 नवंबर तक मार्केट में आ जाएगा. आप चाहे तो लॉन्च के दौरान आप इसे Fireboltt.com और Amazon.in पर 1,499 रुपये की में आसानी से ले सकते है.