नई दिल्ली। देश की बड़ी आबादी के लिए बिजली आपूर्ति एक बड़ी समस्या बन गई है। बिजली उतेपादन और खपत के बीच बड़ा अंतर आ गया है। जिसके चलते कटौती आम बात हो गई है। लेकिन ये गर्मी के मौसम में और भीषण समस्या बन कर सामने आती है। निकट भविष्य में बिजली की समस्या सुधरने वाली नहीं है। और बिजली पर निर्भरता काफी बढ़ गई है, नतीजा यह होता है कि लोगों के काम रुक जाते हैं। यहां तक कि मिक्सी और घरेलू उपकरण भी नहां चल पाते हैं जो हर दिन समस्या खड़ी करनेवाले होते हैं। बिजली ना रहने से बच्चों की पढ़ाई पर भी बुरा असर पड़ता है यदि ये कहें कि बिजली के बिना ज़िंदगी ठप पड़ जाती है तो कहना गलत नहीं होगा।

SR Portable Solar Generator की कीमत

ऐसे में सबसे बढ़िया ऑप्शन है सोलर जेनरेटर का, ये जनरेटर है SR Portable Solar Generator. यदि आप भी इस जनरेटर को खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए अमेजन लेकर आया है इस शानदार सोलर जनरेटर को। यदि इसे खरीदने के लिए बजट की बात करें तो यह आपको मात्र 17,999 रुपये मिल सकता है। इस सोलर जनरेटर का आकार इतना कॉम्पेक्ट है कि इसे आप आसानी से कहीं भी लेजा सकते हैं। जंगल, पहाड़, पिकनिक या फिर खेत-खलिहान के लिए ये सोलर जनरेटर आपकी बिजली की सभी आवश्यकताओं को पूरा कर सकता है। खास बात यह है कि ये सोलर जनरेटर साउंडलेस है।

25 घंटे तक दे सकता है बैकअप

SR Portable Solar Generator द्वारा मिलने वाली बिजली की बात करें तो इस जनरेटर से आप लगातार 25 घंटे तक एलईडी बल्ब जला सकते हैं। इस सोलर जनरेटर से 2 घंटे तक टेबल फैन चला सकते हैं। यदि आप इससे टीवी चलाना चाहते हैं तो आप इस सोलर जेनरेटर से 3 घंटे से ज्यादा समय तक टीवी चला सकते हैं। और लैपटॉप आप 4 घंटे तक चला सकते हैं।