Triumph Tiger 900: बाइक के मामले में भारत में ज्यादातर लोग 2 व्हीलर को पहचानते है और पसंद करते है. यही कारण है कि भारत में सबसे कयदा 2 व्हीलर का स्कोप है. इसमें लोगों को एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. दरअसल अभी हाल ही में Triumph Tiger 900 बाइक को लांच कर दिया है. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो कुछ अलग ट्राई करना चाहते है तो ये खबर आपके लिए है. असल में इस बाइक कि कीमत कीमत 13.95 लाख और 15.95 लाख के बीच होने वाली हैं. जी हाँ बहुत जल्द इस बाइक की डिलीवरी भी शुरू करने वाली है. चलिए आपको इसके बारे में थोड़ा डिटेल में बताते है.

इंजन

अब आते है इंजन पर. आपको इस Triumph Tiger 900 बाइक में इन-लाइन तीन-सिलेंडर इंजन मिलता है. असल में यह इंजन 9,500rpm पर 106bhp की अधिकतम पावर और 6,850rpm पर 90nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे किसी भी बाइक को लेने से पहले उसके फीचर्स के बारे में जान लेना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि बाइक के लिए ये सबसे जरुरी होता है. फीचर्स की बात करें तो आपको पुराने वाले बाइक से ज्यादा ऊंचाई इस वाली नयी बाइक में मिलने वाली है. बता दे इस बाइक की ऊंचाई इस बार 820mm और 840mm के बीच होने वाली है. आपको इसमें आपको 7-इंच TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. यही नहीं आपको इस बाइक में अप-साइड डाउन फोर्क्स की सुविधा भी दी जा रही है. आपको इस बाइक के पीछे और आगे और मोनोशॉक सस्पेंशन मिलते है. आपको इस बाइक में 320mm डिस्क और रियर में 255mm डिस्क भी दिए गए हैं.