Nokia Phone Become Number 1: आज कल कई सारे स्मार्टफोन मर्कटे में आ गए है. इनमे आपको फीचर्स भी एक से बढ़कर एक मिलते है. ऐसे में इन स्मार्टफोन की डिमांड बहुत ज्यादा होनी चाहिए. क्यों, सही कहा न. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की ऐसा है नहीं. जी हाँ इतने धाकड़ धाकड़ स्मार्टफोन होने के बावजूद भी आज जो फ़ोन नंबर 1 है वो स्मार्टफोन नहीं बल्कि नार्मल फ़ोन है.

आपने भी अपने जीवन में कभी न कभी कोई न कोई फ़ोन जरूर यूज़ किया होगा. वैसे भी पहले के जमाने में बहुत ज्यादा फेमस नोकिया का फ़ोन हुआ करता था. आपको जानकर हैरानी होगी कि आज के टाइम में नोकिया का नार्मल फ़ोन नंबर 1 पर है . कहते है कोई भी पुराना चीज़ बहुत हिट होता है. ऐसा ही कुछ हुआ है नोकिया के साथ भी. ये बात खुद एक रिपोर्ट में सामने आयी है. इस फ़ोन को बच्चा बच्चा जानता है. सबसे हैरानी कि बात तो यह है कि असल में ये फ़ोन कभी लॉस में रहा ही नहीं है.

हर जगह है हिट

सबसे अच्छी बात तो यह है कि इस फ़ोन को कुछ इस तरह से बनाया गया है कि ये सभी उम्र के लोग यूज़ करते है. ओस फ़ोन को ऑनलाइन खरीदने की हो या ऑफलाइन खरीदने की हो ये फ़ोन हर जगह नंबर 1 . इस पर लोगों को अच्छे खासे डिस्काउंट और ऑफर भी दिए जाते है. छोटा फ़ोन होने के बाद भी नोकिया इसे हर वक़्त अपडेट करती रहती है. इसने अपने हर फ़ोन में कुछ न कुछ अपडेट किया है. यही नहीं अगर आप इस स्मार्टफोन का अभी का मॉडल लेते है तो आप उसमे UPI से भी पेमेंट कर सकते है.

IDI के तरफ से शेयर की गयी है रिपोर्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दे एक रिपोर्ट के हिसाब से IDC नोकिया फ़ोन कि इसमें बढ़ोतरी ही हुई है. इसके स्मार्टफोन भी इतने बिक्री नहीं होते है जितने के कीपैड वाले फ़ोन की.