Gogoro Electric Scooter: देखा जाए तो लोग आज कल सिर्फ और सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहन की डिमांड कर रहे है. असल में यह एक ताइवान कि कंपनी है. इसका खुलासा अब कंपनी ने कर दिया है. ऐसे में जिस स्कूटर कि बात हम कर रहे है उस स्कूटर का नाम Gogoro Electric स्कूटर है. चलिए आपको इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में डिटेल में बताते है.

बैटरी स्वैपिंग मेलगा तकनीक

आपकी जानकारी के लिए बता दे गोगोरो ब्रांड ने पहले ही ये बताया था कि इस स्कूटर में आपको बैटरी स्वैपिंग इंफ्रा में तेजी लाने वाली है.. दरअसल यह स्कूटर भारत में आने के बाद अपने स्मार्ट एनर्जी, शहरी गतिशीलता और डी-कार्बोनाइजेशन जैसे सेक्टर्स में काम करने वाली है.

लॉन्च

बात अगर लॉन्च कि करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दे असल में यह कमपनी तीन नवंबर को अपने सबसे धाकड़ गोगोरो इलेक्ट्रिक कंपनी ने इस स्कूटर को लॉन्च करने कि बात कही है. फिलहाल अभी कंपनी ने इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है. दरअसल ये कंपनी अपने बी2बी सेगमेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटरों को इसके लिए उतारने वाली है. दरअसल गोगोरो ने Viva नाम को ट्रेडमार्क भी कराया है. ऐसे में कहा जा रहा है कि इस स्कूटर में 3 kW के हब-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है. वही एक बार यह स्कूटर चार्ज हो जाए तो यह 85 किमी की दूरी तय करने में सक्षम है. इस स्कूटर को 30 किमी प्रति घंटा की स्पीड है.

फीचर्स

बता अगर इसमें मिलने वाले फीचर्स की करें तो आप खुद अंदाज़ा लगा सकते है कि लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर के पीछे भाग रहे है ऐसे में जरूर कोई बात होगा. अब फीचर्स कि बात करें तो आपको इस स्कूटर में फीचर्स तो धमाकेदार मिलने वाले है. आपको इस स्कूटर में एलईडी लाइटिंग, एक स्मार्टफोन-इनेबल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, दो राइड मोड, रीजनरेटिव ब्रेकिंग और कीलेस इग्निशन जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने को मिलने वाले है.