Vastu Shastra for Money: क्या आप भी उन में से है जो आर्थिक तंगी की परेशानी से गुजर रहे है. अगर ऐसा है तो ये खबर आपके लिए है. दरअसल निजात पाने के लिए वास्‍तु शास्‍त्र में बताए गए उपाय बहुत ही कारगर साबित हुए हैं. वास्‍तु शास्‍त्र के हिसाब से अगर घर में शुभ मानी गई कुछ चीजें रखी जाएं तो उससे आपकी सारी परेशानी दूर हो जाएगी. चलिए आपको उन चीज़ो के बारे में बताते है.

इन चीज़ों को रखें

आपकी जानकारी बता दे आपको अपने घर की उत्तर दिशा में पानी से भरी छोटा घड़ा रखना चाहिए. ये बहुत ही शुलभ होता है. आपको इस पानी को समय समय पर बदलना चाहिए. ऐसा करने से आपके घर में कभी भी पैसों की तंगी नहीं आनी चाहिए.

इसके साथ ही आपको अपने घर की तिजोरी को हमेशा उत्तर के दिशा में बनवाना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि इसे वास्तु कुबेर का माना जाता है. ऐसे में अगर आप अलमारी में धन रखते हैं तो ये कभी नहीं खाली होगा

साथ ही आप इस बात का ध्यान भी रखें की तिजोरी के निचले हिस्से में धन रखने से धन टिकता नहीं है. ऐसे में अपनी तिजोरी में व्यापार वृद्धि यंत्र, महालक्ष्मी यंत्र और बीसा यंत्र भी रखना शुरू करें क्योंकि ये माँ लक्ष्मी को करते है.

अगर आपके घर में भी लाख कोशिशों के बावजूद घर में पैसा नहीं टिकता है तो आप पूजा घर में धन की देवी लक्ष्मी और कुबेर देव की मूर्ति स्थापित कर दीजिये फिर देखिये कमाल. आपके घर में पैसे की कमी नहीं होगी.

आपको अपने घर में नियमित पूजा करनी चाहिए साथ ही लक्ष्मी माँ को बझोग प्रसाद लगाना चाहिए.

बहुत सारे घरों में लोग रात में खाना खाने के बाद जूठे बर्तन छोड़ देते हैं. ऐसा अशुभ माना गया है. इससे लक्ष्मी माँ रूत जाती है.