भारतीय बाजार में अपने अभी तक काफी इलेक्ट्रिक वहां देखें ही होंगे लेकिन अब CNG बाइक की चर्चा और है। आपको बता दें कि भारत की ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज जल्दी ही बाजार में अपनी CNG बाइक को पेश करने वाली है। खबर है कि बजाज अपनी पॉपुलर बाइक बजाजा पल्सर के सीएनजी वेरिएंट को बाजार में उतारगी। इसकी टेस्टिंग अभी चल रही है और टेस्टिंग के दौरान इस बाइक को देखा गया है। इसी दौरान इसके कुछ फीचर्स के बारे में भी जानकारी मिली है। आइये आपको इसी आधार पर इस बाइक के फीचर्स के बारे में जानकारी देते हैं।

मिलेंगी ये सुविधाएं

रिपोर्ट्स के अनुसार Bajaj CNG Bike में आपको टेलीस्कोपिक फोर्क्स, फ्रंट डिस्क ब्रेक, अपराईट पोजीशन जैसी सुविधाएं मिल सकती हैं। इसके अलावा इस बाइक में एलेवेटेड हैंडलबार, और Bajaj Pulsar NS125 के जैसे डिजाइन वाले अलॉय व्हील जैसे आधुनिक फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

Bajaj CNG Bike का डिजाइन तथा परफॉर्मेंस

इसके डिजाइन की बात करें तो इसमें आपको प्लेन डिजाइन वाला फ्यूल टैंक, चौड़े बॉडी पैनल दिए जाएंगे। इस बाइक का फ्रेम कुचिस प्रकार का दिखाई देता है जैसे की Bajaj Pulsar NS125 को मोडिफाई किया गया हो। इस बाइक के ब्रेसिस के बीच CNG टैंक को एडजस्ट किया गया है। इसके CNG इंजन की बात करें तो यह पेट्रोल इंजन से कम पॉवर जेनरेट करेगा। इस बाइक में आपको 125 सीसी का इंजन दिया जाएगा।

Bajaj CNG बाइक लॉन्च

इसकी लांचिंग के बारे में बताएं तो इसको लांच होने में करीब एक वर्ष का समय लग सकता है। लांच होने के बाद यह बाइक पेट्रोल तथा इलेक्ट्रिक बाइकों को कड़ी टक्कर दे सकती है। इस CNG बाइक में आपको पेट्रोल बाइकों से ज्यादा माइलेज भी मिलेगा तथा आपका खर्च भी कम आएगा।