Vastu tips for main gate: वास्तु शास्त्र को पहले से ज्यादा अब माना जाता है.अब जितना महत्व घर के खिड़की दरवाजे वेंटिलेशन, कमरों की बनावट, घर में रखी वस्तुएं, किचन, शौचालय, पूजा स्थल, दंपत्ति का बेडरूम रखता है उतना ही घर के बहार की चीज़े भी मायने रखती है. जाने अनजाने ये भी आपके जीवन को प्रभावित करती है. बहुत से लोग इस बात पर ध्यान नहीं देते है और उसके बाद उनकी किस्मत बिगड़ती चली जाती है. ऐसे में आपको इन चीज़ों का भी ध्यान देना चाहिए. चलिए आपको बताते है की आप अपने घर के सामने क्या हो और क्या नहीं.

घर के सामने वास्तु के हिसाब से नहीं होनी चाहिए ये चीज़े

आपकी जानकारी के लिए बता दे आप जहां भी रहते है वहां उस घर के सामने कार, ठेला रखने का गैराज या कमरा नहीं होना चाहिए. अगर ऐसा होता है घर में सुख की कमी होती है, साथ ही ऐसा होने से मानसिक तनाव बढ़ता है.

आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि घर के सामने कोई बड़ा पत्थर हो या फिर स्टोन पिलर हो तो ये भी वास्तु दोष में आता है. सामने ऐसा कुछ होने से घर के मुखिया हमेशा झगड़ालू प्रवृत्ति का हो जाता है.

मान लीजिये अगर आपके घर के सामने धोबी की दुकान या फ्यूल शेड यानी केरोसिन, पेट्रोल पंप ह्यै तो भी ऐसा नहीं होना चाहिए . ये सब आपके लिए बहुत बड़ी परेशानी का कारण बन सकता है. अगर आपके घर के सामने कुछ ऐसा है तो आपके जीवन में कोई न कोई परेशां बनी रहती है.

अगर आपका मकान काफी अच्छा बना हुआ है लेकिन अगर वो किसी प्रकार से क्षतिग्रस्त है तो उस घर में रहने वालों की तरक्की बहुत ज्यादा होती है. यही नहीं आपके घर के सामने कोई स्लैब या छोटी पहाड़ी भी नहीं होनी चाहिए. इससे आपके जीवन में बहुत प्रॉब्लम आती है.