Kia Sonet Facelift: कई सारी कंपनी अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल को नए और एडवांस फीचर्स के साथ नए अंदाज़ में लॉन्च कर रही है. मारुति से लेकर हुंडई तक लगभग सबने ऐसा किया है. ऐसे में एक और कंपनी है जिसने अपन इस रूट को अपना लिया है. दरअसल उस कंपनी का नाम kia की. कम्पनी जो गाड़ी लाने वाली है उसने लॉन्च डेट का भी एलान कर दिया है. इसमें आपको फीचर्स से लेकर लुक और इंजन सब कुछ नया मिलने वाला है. जिस गाड़ी की बात हो रही है उस गाड़ी का नाम Kia Sonet है. इस कार में आपको कुछ ऐसे सिस्टम दिया गया है जिसमे एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम दिया जाने वाला है जो किसी कार के बहुत ही नज़दीक आने पर अलर्ट जारी कर दिया गया है.

किये गए हैं बदलाव

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस नई किआ सोनेट में पुरानी से अधिक एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, हिल होल्ड असिस्ट और रियर कैमरा जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए जाने है.अभी कमपनी ने सोशल मीडिया में एक टीजर जारी किया गया है जिसमे आपको Kia Sonet facelift के रियर में लाइट की पूरी स्ट्रीप दी जानी है. आपको इस कार के फ्रंट ग्रिल और हेडलाइट में बदलाव किए जाने है. इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गयी है. आपको इस कार का ग्राउंड क्लीयरेंस और व्हीलबेस पुराना ही दिया गया है.ये गाड़ी 14 दिसंबर को लॉन्च होने वाली है.

https://x.com/KiaInd/status/1732255475008475277?s=20

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो बाजार में मौजूद Kia Sonet है उसकी शुरुआती कीमत 7.79 लाख रखी गयी है. आपको इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है, यही नहीं आपको इसमें एक नहीं बल्कि दो वेरिएंट दिए गए है. सबसे पहला है GT Line और दूसरा है HT Line. इस कार एक टॉप मॉडल की कीमत 14.89 लाख रुपये है .