Nokia 7610 Mini 5G New Smartphone: Nokia आज किसी से कम नहीं है. इसने एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन को लॉन्च किय है. लोगों को लगता है की बड़ा फ़ोन आ गया तो छोटे फ़ोन का बाजा बज जाएगा. लेकिन ऐसा है नहीं. अभी भी बड़े फ़ोन अलग और छोटे फ़ोन अलग वैल्यू रखते है. अभी हाल ही में nokia ने एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च किया है जिसे देखने के बाद आप इम्प्रेस हो जाएंगे. इसका डिज़ाइन और लुक बाकी स्मार्टफोन से बिलकुल अलग है.

ये कंपनी एक ऐसा मिनी स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है जिसमे आपको 5G कनेक्टिविटी मिलेगी. जी हाँ इस स्मार्टफोन का नाम है Nokia 7610 Pro mini स्मार्टफोन. जिस स्मार्टफोन की बात हम कर रहे हैं उस स्मार्टफोन में फीचर्स भी धांसू है. आपको इसकी कीमत भी कम लगेगी. चलिए आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं.

कैमरा और डिस्प्ले

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस स्मार्टफोन में 6.9 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. बात अगर इस स्मार्टफोन में मिलने वाले कैमरा की करें तो आपको इसमें 64एमपी अल्ट्रा-वाइड शूटर+ टीओएफ 3डी डेप्थ सेंसर और दूसरा 48एमपी लेंस दिया गया है.

बैटरी और प्रोसेसर

बात अगर 7610 Pro मिनी में मिलने वाले बैटरी कीकरें तो आपको इसमें 6800mAh की धांसू बैटरी दी गयी है. अब बात करते है की ये स्मार्टफोन Android 13 पर काम करता है. यही नहीं इस स्मार्टफोन में आपको Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1 का चिपसेट दिया गया है. ऐसे में बात अगर स्टोरेज की करें तो आपको इसमें 8GB रैम और 256GB/512GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है. सब से अच्छी बात तो ये है की आप इस फ़ोन के स्टोरेज को 1TB तक आसानी से बढ़ा सकते है.

कीमत

बात अगर इस फोन के कीमत की करें तो ये नया Nokia 7610 Mini 5G मोबाइल की कीमत आपके बजट में होने वाली है. इस फ़ोन की कीमत 6600 रुपए में आसानी से मिल जाएगा. वैसे कंपनी ने अभी इसके फीचर्स और कीमत के बारे में कुछ बताया नहीं है. अब कंपनी जब स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी तभी इस स्मार्टफोन का डिटेल सामने आएगा.