Cracked Heels Homemade Cream: ठंड का मौसम शुरू हो गया है. ऐसे में होठ फटना हाथ का फटना और एड़ियों का फटना शुरू हो जाते है. एड़ियों का फटना ठंड में आम बात है. ऐसे में सारी पहने या फिर हील पहने पैर दीखते है जिसके वजह से अच्छा नहीं लगता है. ऐसा होने से ना सिर्फ अच्छा नहीं दीखता है. बल्कि ऐसा होने से एड़ियों में दर्द होता है. इस फ़टे एड़ियों से खून आने लगते है.इसी प्रॉब्लम से लोग अपनी एड़ियों को छुपाते छुपाते फिरते है. अगर आप भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. क्योंकि आज के इस खबर में हम आपको होम मेड क्रीम बताएंगे जो आप घर पर बना सकते है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

करें ये उपाय

इसके लिए आपको सबसे पहले प्यूमिक स्टोन से अपने पैरों को अच्छे से रगड़ के धोकर पोछ लें. इसके बाद आपको पट्रोलियम जेली को अच्छे से लगा लें और अच्छे से सॉक्स से पहन लें.

दूसरा मोमबत्ती को कटर से पहले इसको अच्छे तरह से छील लें. इसके बाद आप एलोवेरा जेल के में सरसों तेल का तेल नारियल का तेल और एलोवेरा का गुदा मिला दें. इसके बाद आप आप इसे एक लौ फ्लेम में पका दें और इसे एक से दो मिनट तक सावधानी से पकाना है. जब ये बनाया हुआ मिश्रण ठंड हो जाए तो आपको इसे अपने पैरों पर लगाना है और मोज़े पहन लेने है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे असल में बिना साल्ट वाला बटर और मक्खन अपने फ़टे एड़ियों पर लगाएं.