Powerful Vastu Tips Brings Wealth Health: आज के टाइम में आर्थिक तंगी हर किसी को है. कौन है जो पैसा नहीं चाहता है. आज के टाइम में चाहे कितने भी पैसे कमा लोग महंगाई इतनी है की खाने के लाले पड़े है. अगर आप भी उन लोगों में से है ज पैसों के तंगी के वजह से परेशान है तो आपको इसके लिए हनुमान जी को प्रसन्न करना चाहिए. जी हाँ आपकी जानकारी के लिए बता दे गोस्वामी तुलसीदास द्वारा लिखा गया श्रीरामचरित मानस के हिसाब से माता सीता ने हनुमानजी को अमरता का वरदान दिया था.

आपको जानकर हैरानी होगी की राम भक्त हनुमान जी माता लक्ष्मी के बहुत ही ज्यादा प्रिय हैं. ऐसे में अगर आप हनुमान जी को खुश रखते है तो लक्ष्मी माँ खुद आपके घर चल कर आएगी. बस इसके लिए आपको पीपल के पत्तों का उपाय करना चाहिए. इससे आपकी समस्या का निवारण बहुत जल्दी हो जाएगा. चलिए आपको बताते है की आपको करना क्या है.

पीपल के पत्ते

आपकी जानकारी एक लिए बता दे अगर आपक पैसे की कमी है तो आपको उपाय पीपल के पत्तों से करना होगा. इस पूजा के बाद आपको खुद ही अपने में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे. इतना ही नहीं हनुमान जी की कृपा बरसेगी और बहुत ही जल्दी धन के रास्ते भी आपके लिए खुलेंगे. ऐसा करने से आपके कुंडली के ग्रह दोष भी दूर होंगे और परिवार का आपसी कलह भी खत्म होगा.

क्या करें उपाय

देखिये आपको मंगलवार या शनिवार को सुबह सूर्य उगने से पहले उठना है और स्नान कर लेना है. इसके बाद आपको किसी पीपल के पेड़ से 11 पत्ते तोड़ लेने है. आपको पीपल के पत्ते तोड़ते वक़्त इस बात का ध्यान रखना है कि पत्ते पूरे होने चाहिए. ये पत्ते कहीं से टूटे नहीं होने चाहिए या फिर पत्ते के बीच में कोई छेद नहीं होनी चाहिए. तोड़ने के बाद आपको इन पत्तों को साफ़ कर लेना है.इसके बाद आपको कुमकुम या चंदन की मदद से पूरे पत्ते पर आगे पीछे सभी तरफ श्रीराम का नाम लिखना है.

अब आपको हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए इस पत्तों कि केसरी रंग के धागे या मौली से माला में बांड देना है और इस माला को हनुमान मंदिर में जाकर बजरंगबली को भेंट करना है. आपको ऐसा शनिवार और मंगलवार को करना है और इस दौरान आपको मांस मदिरा का सेवन नही करना है.