Maruti Suzuki Alto K10 New Look Launch:  भारत आज गाड़ियों के मामले में सबसे ज्यादा आगे निकल चूका है. ऐसे में लोग मारुति जैसी गाड़ियों पर बहुत ज्यादा भरोसा कर रहे है. अभी हाल ही में मारुति की एक और कार लॉन्च होने वाला है. इस में आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स और दमदार इंजन मिलने वाला है. इस कार का नाम New Maruti Alto है. जी हाँ मारुति कंपनी ने पुरानी आल्टो को नयी और एडवांस ऑल्टो में बदली है. इसमें कई सारे नए फीचर्स लगाए गए है जो आपका दिल जीत लेंगे. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन

सबसे पहले बात करते है इस कार में मिलने वाले इंजन की. आपको इंजन बहुत ही मजबूत मिलने वाली है. आपको इस कार की इंजन में 796 सीसी का इंजन दिया गया है. आपको इसमें 12 वोल्व का इंजन भी मिलता है. आपको इस कार में लगा यह इंजन 35.3 किलोवाट का पावर और 69 nm का टॉर्च जनरेट करने में सक्षम है. यही नहीं इस कार में लगा यह इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इसमें आपको सीएनजी वेरिएंट का ऑप्शन भी दिया गया है.

माइलेज

आपकी जानकारी के लिए बता दे इंजन मजबूत है तो माइलेज भी धाकड़ होगा ही. ऐसे में बात अगर माइलेज की करें तो आपको इस कार में माइलेज 22 किलोमीटर प्रति लीटर का पेट्रोल माइलेज देगी ऐसा कंपनी का कहना है. यही नहीं आपको इस कार के सीएनजी वेरिएंट में 31 किलोमीटर प्रति माइलेज देने में सक्षम है.

कीमत

अब आते है कीमत पर. फीचर्स और माइलेज जानने के बाद तो आप के मन में ख्याल आ ही रहा होगा की फीचर्स और माइलेज दमदार है. आपको इस में बहुत सारी वेरिएंट्स देखने को मिलने वाले है. इस नयी Maruti Alto की कीमत ₹4 लाख रुपए से शुरू हो कर ₹5 लाख रुपए तक जाने वाला है.