आज के समय में सबसे अधिक वे स्मार्टफोन खरीदें जाते हैं। जिनमें किफायती दामों में अच्छे फीचर्स दिए होते हैं। यदि आप भी कोई ऐसा ही फोन खरीदने की सोच रहें हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। आपको बता दें कि इस वेरिएंट के फोन्स में ओप्पो तथा वीवो का नाम सबसे ऊपर आता है। यहां हम आपको वीवो के एक बेहतरीन फोन के बारे में जानकारी दे रहें हैं। भारत में लांच होने पर इसकी कीमत 9 हजार से कम रहेगी साथ ही इसमें आपको बेहतरीन फीचर्स के साथ धांसू लुक भी मिलेगा। इस फोन का नाम Vivo Y01 स्मार्टफोन है। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

Vivo Y01 के ख़ास फीचर्स

इस फोन में आपको 6.51 इंच की एचडी+ (1600 x 720 पिक्सल) एलसीडी डिस्प्ले दी जाती है। जिसका रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज़ है। यह वजन में काफी हल्का है और इसमें आपको 2GB रैम के साथ 32GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। इस फोन में MediaTek Helio P35 SoC प्रोसेसर दिया गया है। इसमें डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की सुविधा भी दी गई है। जिसकी सहायता से आप इसकी स्टोरेज को बढ़ा सकते हैं। पावर देने के लिए इसमें 5,000mAh की दमदार बैटरी लगाईं गई है।

Vivo Y01 का कैमरा तथा अन्य फीचर्स

इसमें f/2.0 अपर्चर के साथ 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा सेल्फी तथा वीडियो कॉल के लिए आपको 5 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट में दिया गया है। इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ कनक्टीविटी, वाई-फाई 2.4GHz/5GHz जैसे कई फीचर्स आपको मिलते हैं। यह फोन एंड्रॉइड 11 गो एडिशन पर रन करता है। यह 4G फोन है और आप इसको एलिगेंट ब्लैक और ब्लू कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।