जब कभी भी कार खरीदने का विचार मन में उठता है तो लोगों के मन में मारुती कंपनी का नाम सबसे पहले आता है। असल में लोग इस कंपनी की कारों को इसलिए पसंद करते हैं क्यों की यह कंपनी अपने ग्राहकों की जरूरतों को समझते हुए अपनी गाड़ियों में नए नए फीचर्स को उपलब्ध कराती है। आपको बता दें कि मारुती ने हालही में Maruti Suzuki Hustler कार को पेश किया है। इस कार में आपको sunroof भी दी जा रही है साथ ही इस कार के दाम भी काफी किफायती रखें गए हैं। आज हम आपको इसके बारे में ही विस्तार से बता रहें हैं।

Maruti Suzuki Hustler का इंजन

Maruti Suzuki Hustler कार में आपको काफी पावरफुल इंजन दिया जाता है। आपको बता दें कि इस कार में 660 cc का दमदार टर्बो इंजन दिया गया है। यह इंजन 64ps की पावर और 63Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है।

Maruti Suzuki Hustler के ख़ास फीचर्स

Maruti Suzuki Hustler कार में आपको काफी बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। बता दें कि इसमें सनरूफ, डिजिटल डिस्प्ले, 360 कैमरा रियर सेंसर पावर साइड मिरर के साथ एयर बैग जैसे सेप्टी फीचर्स आपको दिए जाते हैं। इस कार के डाइमेंशन की बात करें तो बता दें कि इसकी लंबाई 3395 मिमी, चौड़ाई 1475 मिमी और ऊंचाई 1660 मिमी है। फिलहाल इस कार में LXi, VXi, ZXi, ZXI+, और Alpha कुल पांच वेरिएंट दिए जाते हैं।

बताया जा रहा है कि इस कंपनी इस कार के इलेक्ट्रिक वर्जन को भी पेश करेगी जो की 2025 तक बाजार में आ सकता है। इस कार में आपको 180 mm का ग्राउंट क्लीयरेंस दिया गया है। इसमें 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की सुविधा भी दी गई है। इन सबके अलावा इसमें रिवर्स पार्किं सेंसर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे आधुनिक फीचर्स को भी जोड़ा गया है।

Maruti Suzuki Hustler की कीमत

इसकी कीमत के बारे में बात करें तो बता दें कि जानकारों के मुताबिक इस कार की कीमत 5 से 7 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इसकी लांचिंग डेट के बारे में भी कोई खुलासा नहीं किया गया है लेकिन माना जा रहा है कि 2024 के शुरूआती महीनों में इस कार को लांच किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि इंडिया में यह कार अपडेटेड वर्जन के साथ में लांच की जाएगी।