नई दिल्ली। लाडली बहना योजना जिसने मध्य प्रदेश में बीजेपी को फिर से सत्ता में वापस काबिज कराया। लेकिन नाई सरकार बनने के बाद अब लोगों के मन में संशय है कि जनवरी की किश्त आएगी या नहीं। अब नई सरकार बनने के बाद इस योजना पर सवाल उठने लगे हैं। दूसरी और महिला बाल विकास विभाग सागर ने एक आदेश जारी किया है अभी आदेश के चर्चा चारों ओर हो रही है। दरअसल इस, आदेश में महिला बाल विकास विभाग ने कहा है कि इस योजना के लिए जो लोग अपात्र है उन्हें तत्काल प्रभाव से योजना से बाहर किया जाए।

आपको बता दें परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग सागर ग्रामीण-2 ने ये निर्देश दिया है कि जो भी आंगनवाड़ी सहायिका, कार्यकर्ता, समस्त अध्यक्ष सचिव स्व सहायता समूह के सदस्य यदि लाड़ली बहना योजना का लाभ ले रहे हैं, वे इस आदेश के बाद लाभ का परित्याग करें। यदि आदेश जारी होने के 15 दिन के भीतर स्वंय लाभ त्याग नहीं करते हैं तो उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जा सकती है।

इस आदेश के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस के महासचिव सैय्यद जाफर ने एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट करके विरोध जताते हुए कहा है कि, ‘लाड़ली बहना योजना’ में जिन बहनों को लाभ मिल रहा था उन्हें आपत्र करार दे कर स्कार बड़ी साजिश कर रही है। सैय्यद जाफर ने मांग की है कि आपत्र कहने वाले आदेश को सरकार तत्काल वापस ले। आपको बता दें मध्यप्रदेश की नई भाजपा सरकार ने अपात्र महिलाओं को लाड़ली बहना योजना से बेदखल करने का आदेश दिया है।