Vastu Tips For Room Attached Bathroom: वास्‍तु शास्‍त्र गाँव हो या शहर हर जगह काम करता है. इसलिए घर के हर कोने-कोने को पंडित के हिसाब से बनाया जाता है. असल में जितना संभव हो सके घर में वास्‍तु दोष को पैदा नहीं करना चाहिए. इससे दूसरा फायदा ये होता है की इससे घर में सकारात्‍मक ऊर्जा बनी रहती है. इससे घर में बरकत होती है. वास्तु दोष के वजह से तनाव, बीमारियां, आर्थिक तंगी जैसी समस्‍याएं बनी रहती है.

बेडरूम से अटैच्‍ड बाथरूम

आपकी जानकारी के लिए बता दे आज के मॉडर्न घरों में बेडरूम से अटैच्‍डस बाथरूम का चलन है. यही नहीं आज कल तो ड्राइंग रूम से अटैच बाथरूम भी बनाए जा रहे है. दरअसल बाथरूम को घर में सबसे अलग-थलग बनाया जाता है. लेकिन अगर आप भी गांव के हैं तो बाथरूम को घर के बाहर बनाने का ही चलन है. रूम के साथ आज कल वाशरूम का चलन है जिसके वजह से कई सारे वास्तु दोष अपने आप आ जाते हैं.

अपनाएं ये टिप्‍स

  1. बात अगर टिप्स की करें तो सबसे पहले आप ध्यान रखें कि बाथरूम, बेडरूम या ड्राइंग रूम से अटैच है तो उसकी साफ-सफाई का खास ख्‍याल रखें. दरअसल गंदा बाथरूम घर में राहु का प्रभाव डालता है.
  2. आप इस बात का ध्‍यान रखें कि बाथरूम से बदबू ना आए क्योंकि इसके लिए फ्रेशनर का इस्‍तेमाल करें.
  3. आप का अगर बेडरूम से बाथरूम अटैच है तो आप इस बात ध्‍यान रखे की आप सोते वक़्त पैर या सिर बाथरूम की तरफ ना हो क्योंकि इससे लड़ाई झगड़े न हो.
  4. आप अगर लिविंग रूम से अटैच्‍ड बाथरूम है तो बाथरूम में बेहद हल्‍के रंगों का इस्‍तेमाल करें. आप आसमानी या क्रीम कलर का इस्तेमाल करें.
  5. आप अपने बाथरूम में काले रंग की टाइल्‍स लगवाने से बचें.