Khatu Baba Temple जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं दुनिया भर में मान्यता है कि जो लोग खाटू श्याम बाबा के मंदिर जाकर सच्चे मन से पूजा अर्चना करते हैं और उनकी भक्ति करते हैं उन्हें बाबा का आशीर्वाद मिलता है। उनके जीवन की परेशानियां समाप्त होती है और मानी गई मनौती पूरी होती है।

अगर आप भी अपने दोस्तों सभी संबंधियों के साथ खाटू श्याम बाबा के मंदिर जा रहे हैं तो आपको वहां जाकर क्या खरीदना चाहिए इस विषय में आपको बताया जा रहा है। बहुत सारे लोगों को पता ही नहीं होता है कि श्याम बाबा के मंदिर से कौन सी चीज घर लाने से सुख संपत्ति भी घर आती है।

इन चीजों को घर लाने से मिलता है शुभ संकेत Khatu Baba Temple

  • चादर या रूमाल 

खाटू श्याम बाबा के मंदिर से रुमाल या फिर चादर लेकर उसे पूजा घर में रखकर उसकी रोज पूजा अर्चना करने से ऐसा माना जाता है कि घर में सुख समृद्धि आती है।

Must Read

  • जल 

खाटू श्याम बाबा के यहां के जल की ऐसी मान्यता है कि अगर किसी की तबीयत लंबे समय से खराब है और उसे वहां का प्रसाद जल पिलाने से तबीयत ठीक हो सकती है। इसके अलावे घर में इस जल का छिड़काव करने से शुद्धता आती है।

  • प्रसाद 

इसके अलावा ऐसी भी मानता है कि खाटू श्याम बाबा के मंदिर से प्रसाद भी जरूर लेकर ही लौटना चाहिए। अपने घर परिवार पास पड़ोस के सभी लोगों को इस प्रसाद का भाग बनाएं। यह महाप्रसाद ग्रहण करने से मन को शांति और परिवार में खुशियां आती हैं। 

  • इत्र 

अगर आप चाहे तो खाटू बाबा के मंदिर से इत्र लेकर भी लौट सकते हैं। इत्र को घर में खुशहाली का प्रतीक माना जाता है।

  • मोर पंख 

घर की तरक्की और खुशी के लिए आप मंदिर से मोर पंख लेकर भी लौट सकते हैं। मोर पंख को पूजा के घर में स्थापित करें और उसकी पूजा अर्चना करें।