नई दिल्ली। आयोध्या में इन दिनों रामलला के एक बार फिर से आगमन को लेकर नगरी में धूम मची हुई है। चारो ओर लाइंटिग से सजी आयोध्या में राम लला की तैयारियों के साथ उनकी पोशाकें भी दूर देशो से बनबाई जा रही है। जिसमें पाकिस्तान के सिंध से आई सिंधी पोशाक अजरक (सिंध की गर्म पोशाक) के द्वारा उन्हें अर्पित की जाएगी। यहां आए शिवशांति आश्रम के संत साईं हरीशलाल ने अजरक को शिवालय मंदिर परिवार के महंत गणेशदास को यह पोशाक अर्पित की। यह पोशाक दो दिसंबर को श्रीरामजनमभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सौंपी जाएगी। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेंगे।

इसी तरह से अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए श्री राम की मूर्ति के लिए पवित्र कपड़ा बनने के लिए हर लोग आगे बढ़ रहे है जिसमें पुणे में हजारों लोग की कतार लगी हुई हैं दरअसल यह दो धागे श्री राम के लिए पहल का हिस्सा है जिसके तहत लोगों में भगवान राम की पोशाकों को बनाने की होड़ सी लगी हुई है

अयोध्या (Ayodhya) में अब भगवान रामलला के विराजमान होने के बाद अब उनके दुर्लभ दर्शन के लिए समय में बदलाव किया गया है. यहां पर दर्शन का समय एक घंटा के लिए बढ़ाया गया है. अयोध्या में प्रथम चरण में दर्शन का समय एक घंटा बढ़ाया गया। अब पहले चरण में रामलला (Ram Lala) के दर्शन सुबह 7 बजे से 12 बजे तक हो सकेंगे.

वहीं विश्राम के बाद दूसरी चरण में दर्शन के जाने का समय दो बजे से छह बजे तक निर्धारित किया गया है। राम मंदिर निर्माण के बीच अब श्रद्घालुओं की आमद में काफी बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही  है।