Smartphone Private Photos Leak: शायद ही कोई होगा जिसके पास आज के समय में स्मार्टफोन नहीं होगा. किसी दुकानदार से लेकर किसी गरीब इंसान तक आज सबके पास स्मार्टफोन होगा ही होगा. यही कारण है की स्मार्टफोन आज के टाइम लोगों के जीवन का हिस्सा बन गया है. गेम खेलने से लेकर फोटो लेने से लेकर या कई सारे ऐप्स तक आपको हर वक़्त देख रहे है. इसी के वजह से आपको इसके लिए भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. यही वजह है की आपकी कई प्राइवेट चीजें लीक हो सकती हैं. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे अभी कुछ वक़्त पहले मेटा ने एक सर्वे किया जहां पाया गया था कि कई ऐसी ऐप्स हैं जो यूजर्स की प्राइवेट जानकारी लीक की जा रही है. ऐसे में हो सकता है की आपके यूजर्स के प्राइवेट फोटो भी लीक हो सकते हैं. ऐसे में आपको अभी से ही स्मार्टफोन को लेकर सतर्क हो जाना चाहिए. ऐसे में आपको फोटो क्लिक करते समय ध्यान रखना चाहिए कि फोन में एडिटिंग ऐप्स हैं या नहीं और इसलिए आपको कोई भी एडिटिंग ऐप नहीं डाउनलोड करना चाहिए.

सरकार ने लिया बड़ा एक्शन

बता दे सरकार कि शिकायत पर अभी कुछ वक़्त पहले ही गूगल ने एक्शन लेते हुए कुछ ऐप्स डिलीट कर दिया गया है. आप इन एप्स को प्ले स्टोर से कभी भी डाउनलोड नहीं कर पाएंगे.अब सरकार इस के लिए बहुत स्ट्रिक्ट है. ऐसे में अब सरकार कार्रवाई कर रही है. दरअसल साइबर क्राइम को रोकने के लिए अक्सर टेक जायंट गूगल ऐसा फैसले ले रहे है.