Vivo Y01 Smartphone: Vivo के स्मार्टफोन धाकड़ होती है. आपको इन स्मार्टफोन की कीमत थोड़ी महंगी लग सकती है. अभी हाल ही में हम आपको जिस स्मार्टफोन के बारे में बताने वाले है उस स्मार्टफोन का नाम Y01 स्मार्टफोन है. इसके फीचर्स और बैटरी भी लोगों को बहुत पसंद आ रहे है. अभी हाल ही में हम आपको जिस स्मार्टफोन के बारे में बताने वाले है उस स्मार्टफोन के बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

इस स्मार्टफोन में एक रेक्टेंगुलर कैमरा बम्प के साथ फ्लैट बैक पैनल दिया गया है साथ ही इस स्मार्टफोन में 6.51 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है. इस स्मार्टफोन में 600 x 720 का पिक्सेल दिया गया है. इसका 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट दिया गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दे ये स्मार्टफोन एंड्रॉइड 11 गो एडिशन पर काम करने में सक्षम है.

आपको इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी भी तगड़ी दी गयी है. इस स्मार्टफोन में आपको ब्लूटूथ v5.0, वाई-फाई 2.4GHz/5GHz वाई-फाई भी दिया गया है. आपको इसमें डुअल-सिम सपोर्ट और 4G कनेक्टिविटी भी दी गयी हैं. ये स्मार्टफोन आपको एलिगेंट ब्लैक और ब्लू कलर में दिया गया है. आप चाहे तो इस मोबाइल को ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं.

बैटरी और स्टोरेज

अब आते है बैटरी पर. बात अगर इस स्मार्टफोन में स्टोरेज की बात करें तो आपको इस स्मार्टफोन में 2GB रैम के साथ 32GB स्टोरेज दिया गया है. इस स्मार्टफोन में प्रोसेसर के लिए MediaTek Helio P35 SoC भी दिया गया है. आप चाहे तो इस स्मार्टफोन के स्टोरेज को भी आसानी से बढ़ा सकती है. इसमें आपको माइक्रोएसडी कार्ड का स्लॉट भी दिया गया है. आप इसका स्पेस 1TB तक बढ़ा सकते हैं. यही नहीं इस में आपको 5,000mAh बड़ी बैटरी भी दी गयी है जो 10W के फास्टचार्जिंग को सपोर्ट दिया गया है.

कैमरा

अब आते है कैमरा पर. बात अगर इस स्मार्टफोन में मिलने वाले कैमरा की बात करें तो आपको इसमें f/2.0 अपर्चर के साथ 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. आपको इस स्मार्टफोन के फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कालिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. आपको इस स्मार्टफोन में रियर कैमरे में फेस ब्यूटी और टाइम-लैप्स मोड भी दिया गया है.