Work That Make Maa Lakshmi Angry:  कहते है महापुराण एक ऐसी चीज़ है जिसे लगभग सभी लोग पढ़ते है. इसकी हिन्दू धर्म में काफी मान्यता है. उन्ही महापुराण में से एक महापुराण है गरुड़ पुराण. इस पुराण में जन्‍म-मृत्‍यु, पाप-पुण्‍य के अलावा धन-दौलत पाने के तरीके के बारे में बताया गया है. गरुड़ पुराण में ऐसे कामों का जिक्र किया गया है जिससे मां लक्ष्‍मी नाराज़ हो जाता है.

बता दे गरुड़ पुराण के हिसाब से कुछ गलतियां करने से मां लक्ष्‍मी और भगवान विष्‍णु बहुत ही नाराज हो जाते हैं. इस गलती के बाद व्यक्ति का सौभाग्‍य दुर्भाग्‍य में बदल जाता है. यही नहीं उसकी संपत्ति, सुख सब नष्‍ट हो जाता है. चलिए आपको उस गलती के बारे में बताते है.

ना करें ये गलती

आपकी जानकारी के लिए बता दे जो लोग दूसरों से ईर्ष्‍या करते हैं या फिर जो लोग दूसरों की खुशी देखकर जलन करते हैं ऐसे लोगों के पास कभी भी पैसा नहीं टिकता है. होता ये है कि जलन लोगों को अंदर से खोखला कर देती है. ऐसे में आपके पास जो है उसी से खुश रहे.

दरअसल गरुड़ पुराण के हिसाब से मां लक्ष्‍मी कभी भी उन जगहों पर नहीं रहती है जहां गंदगी रहती हो. अगर आप भी उन लोगों में से है जिनकी आर्थिक स्तिथि अच्छी नहीं है और वो अपनी आर्थिक चीज़े सुधारना चाहते है तो अपने आस पास साफ़ सफाई रखें.

कहते है पैसा ऐसे चीज़ होती है जिससे लोगो को नशा चढ़ जाता है और लोग अंधे हो जाते है. होता ये है कि जब लोगों के पास पैसा आता है तो उन लोगों को अहंकार हो जाता है साथ ही जो लोग गलत कामों पर धन खर्च करते है ऐसे व्‍यक्ति कितना भी अमीर हो गरीबी आ ही जाती है. ऐसे में आप लक्ष्मी को सही जगह ख़र्च करें.

आखिरी चीज़ है आलसी व्‍यक्ति के पास भी लक्ष्मी नहीं आता है. ऐसे लोगों को ना धन मिलता है और ना ही सम्‍मान. ऐसे में आपको इस चीज़ से बचना चाहिए.