भारत के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेक्टर में सबसे ज्यादा संख्या इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की है। इन सभी स्कूटर्स में आपको बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट तक के स्कूटर्स मिल जाते हैं। लेकिन आज हम आपको सिंपल एनर्जी के Simple Dot One इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बता रहें हैं। जिसको कंपनी ने हालही में लांच किया है। यदि आप लंबी रेंज वाले स्कूटर की तलाश में हैं तो आपके लिए यह विकल्प अच्छा साबित हो सकता है। आइये अब आपको इसके फीचर्स तथा कीमत के बारे में बताते हैं।

Simple Dot One की कीमत

पको बता दें कि कंपनी ने इसको सिर्फ एक ही वेरिएंट में लांच किया है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 99,999 रुपये है। ऑन रोड होनेके बाद में इसकी कीमत 108044 रुपये हो जाती है।

Simple Dot One का बैटरी पैक तथा मोटर

Simple Dot One में कंपनी ने 3.7 किलो वॉट की लिथियम आयन बैटरी पैक लगाया है। इसमें 8.5 किलो वॉट की इलेक्ट्रिक मोटर को भी दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी 3 घंटे 47 मिनट में 80% तक चार्ज हो जाती है।

Simple Dot One की रेंज तथा टॉप स्पीड

कंपनी का दावा है कि बैटरी के पूरी तरह चार्ज होने पर यह स्कूटर आपको 151 किमी की जबरदस्त रेंज प्रदान करता है। इसमें आपको 105 किमी की टॉप स्पीड भी मिलती है।

Simple Dot One का ब्रेकिंग सिस्टम

कंपनी ने इस स्कूटर के फ्रंट तथा रियर दोनों और डिस्क ब्रेक दिए हैं। सस्पेंशन सिस्टम में कंपनी ने फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स तथा रियर में सिमिट्रिकली माउंटेड प्रोग्रेसिव मोनो शॉक एक्ज़र्बर को लगाया है।