लोग पैसे कमाने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं, कोई नौकरी में दिन-रात एक कर के पैसे कमाता है तो कोई बिजनेस करके। अब तो सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोग पैसे कमाने लगे हैं। लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि किसी शख्स को सोने से पैसा मिलता है। जी हां एक ऐसा भी शख्स है, जो सिर्फ गहरी नींद सोकर अच्छी-खासी कमाई कर रहा है।

इस शख्स ने खुद ही अपनी इस अनोखी जॉब नींद से पैसा कमाने के बारे में बताया है। बता दें कि नींद से पैसे कमाने वाला ये शख्स एक YouTuber है, और इसके YouTube चैनल का नाम Super Mainstream है। यह शख्स अकेले में सोते हुए अपना खुद का लाइव वीडियो रिकॉर्ड करके उसको YouTube पर पोस्ट कर देता है। लोग उसके इस सोते हुए वीडियो को देख कर उसको बदले में उसे पैसे देते हैं।

ये YouTuber वीडियो में सोने की कोशिश करता है, जिसके बीच में लोग Alexa स्पीकर के माध्यम से संदेश, वीडियो और गाने चलाकर उसको डिस्टर्ब करने की कोशिश करते हैं। बता दें कि ये YouTuber सिर्फ 21 वर्ष का है जिसने एक बार मीडियो से बात करते हुए बताया था कि वो हफ्ते में एक बार छह घंटे की YouTube Live करने से 2 लाख रुपये से अधिक कमाता है।
YouTube पर इसका चैनल स्लीप स्ट्रीम काफी फेमस है। इस YouTuber को सिर्फ सोने से लाखों व्यूज मिलते हैं। इसके अलावा कुछ और YouTuber इस तरह सोकर अच्छे खासे पैसे कमा रहे हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस तरह YouTube पर Sleep Stream में रुचि रखने वालों की संख्या जनवरी 2021 के पहले सप्ताह में सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गई थी। पिछले साल 2020 की इसी अवधि की तुलना में सर्च में 426 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

नींद से पैसे कमाने का ये ट्रेंड साल 2017 में शुरू हुआ था, जब एक पूर्व यूट्यूबर Ice Poseidon ने खुद को रात भर सोते हुए रिकार्ड करने से उसने साढ़े तीन लाख रुपये से अधिक पैसे कमाए थे। इस तरह की स्लीप स्ट्रीम पिछले साल YouTube पर तब फेमस हुई थी, जब Asian Andy ने नींद को लाइव रिकॉर्ड करना शुरू किया था। जिसके बाद कई और बड़े YouTuber ने इस ट्रेंड को फॉलो कर रहे हैं।