Hero Spelndor Xtec: अभी हाल ही में हीरो ने अपना ना खूब कमाया है. इतने धाकड़ बाइक आने के बाद भी लोग इस कंपनी की बाइक को बहुत पसंद कर रहे है. अभी हाल ही में हीरो एक बार फिर से चर्चा में है. दरअसल हीरो अपनी सबसे फेमस बाइक हीरो स्प्लेंडर प्लस को एक नए अवतार में लॉन्च करने वाली है. अभी हाल ही में कंपनी ने अपडेटेड वर्जन वाली इस मोटरसाइकिल का नाम Hero Splendor plus XTEC रखा है.

असल में इस मोटरसाइकिल की कीमत 72,900 रुपये रखी गयी है और इसे लॉन्च भी कर दिया गया है. अभी हाल ही में 100 सीसी सेगमेंट में बिल्कुल धाकड़ बनाती है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

इंजन और पॉवरट्रेन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस स्प्लेंडर प्लस Xtec में 7.2cc वाला सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है. इस बाइक में लगा इंजन 8,000rpm पर 7.9bhp की पावर और 6,000rpm पर 8.05Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. आपको इस बाइक में लगे इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. आपको इस बाइक के सस्पेंशन ड्यूटी में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक जैसे फीचर्स दिए गए गया है. यही नहीं आपको इस बाइक में ब्रेकिंग ड्यूटी दोनों सिरों पर ड्रम ब्रेक द्वारा की जाने लगी है. इस का इंजन बहुत मजबूत है. इस बाइक का माइलेज 60 Kmpl है.

मॉडर्न फीचर्स

अब बात करते है फीचर्स की. आपको इस में फीचर्स भी धाकड़ दिए है. आपको इस बाइक में फंकी बॉडी ग्राफिक्स, LED हाई इंटेंसिटी पोजिशन लैंप (HIPL) और एक्सक्लूसिव तकनीक जैसी सुविधाएं दी गयी है. इसके साथ ही साथ इसमें आपको स्पार्कलिंग बीटा ब्लू, कैनवास ब्लैक, टॉरनेडो ग्रे और पर्ल व्हाइट जैसे चार नए रंग ऑप्शन मिलते हैं. आपको इसके अलावा इस बाइक के साइड कट डिजाइन नई बाइक को बिल्कुल नया लुक देता है. इस बाइक का लुक देख आपको इस बाइक से प्यार हो जाएगा.