नई दिल्ली: भारत के टू व्हीलर मार्केट में इन दिनों हीरो स्प्लेंडर केी बाइक से कहीं ज्यादा लोग Honda की Activa को लेना ज्यादा पसंद कर रहे है। क्योकि यह स्कूटर हर मोड पर शानदार रफ्तार के साथ बाइक केसमान काम करती है। जिसकी खासियतो को देख अब लोग बाइक से कहीं ज्यादा स्कूटर्स को ही खऱीदना पसंद करते हैं। जो अब तक अपने ग्राहकों की सबसे पसंदीदा बनी हुई है।
लेकिन इन दिनों हर किसी के दिल में इलेक्ट्रिक गाड़ियां का जोर ज्यादा देखने को मिल रहा है, इसी को देखते हुए सभी कंपनियां भी अपनी नई इलेक्ट्रिक टू व्हीलर या फोर व्हीलर को बाजार में उतारने की तैयारियों में लगी है। साथ ही Honda ने भी भारत में नई Honda Activa Ev Scooty को लॉन्च करने की प्लान बना रखा है।

बैसे कपंनी ने अभी अपनी नई Honda Activa Electric Scooty के नाम का खुलासा नहीं किया है। परंतु कंपनी की ओर संभावना जताई जा रही है कि कपंनी इसे Activa के नाम से ही लॉन्च कर सकती है। इस नई Honda में कपनी ने इसका इंजन काफी अच्छा दिया हैं

Honda Activa Electric Scooty के फीचर्स

Honda Activa Electric Scooty में फीचर्स भी आपको एस बढ़कर एक देखने को मिल सकते है। जिसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्कूटर की रेंज, बैटरी हेल्थ, जैसे सुविधाओं से युक्त होगी। इसके साथ ही इसमें डिजिटल ऑडोमीटर, स्पीडोमीटर, नेवीगेशन, और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी साथ होगी।

Honda Activa Electric Scooty की बैटरी

Activa Electric में दी जाने वाली बैटरी इतनी दमदार है। कि इसे एक बार फुल चार्ज करने के बाद 150 Km से 180 Km तक की रेंज देने की कैपिसिटी रखती है, और इसमें तेज चार्जिंग की फीचर्स भी दी गई है।

 Honda Activa Electric Scooty की कीमत

ऐसे तो Honda Activa Electric Scooty की कीमत का खुलासा अभी तो नहीं किया गया है, परंतु ऐसा बताया जा रहा है कि यह लगभग 1.5 लाख रुपए के अंदर में लॉन्च होगी।