Yamaha MT-15 V2.0: यामाहा की बाइक आज काफी फेमस है. इसलिए नहीं क्योंकि ये बुलेट को टक्कर दे रही है बल्कि इसलिए क्योंकि ये बाइक लोगों के दिलों पर राज कर रही है. ऐसे ही एक बाइक और आ रही है जिसने यामाहा के नाम को और भी ऊँचा कर दिया है. इस बाइक का नाम है Yamaha MT-15 V2.0. इस बाइक में कई सारे फीचर्स दिए गए है. आपको इसमें इंजन भी मजबूत दी गयी है. चलिए आपको इस बाइक के बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

सबसे पहले बात करते है इस बाइक में मिलने वाले फीचर्स की. दरअसल इस Yamaha MT-15 बाइक में आपको एंडवास फीचर्स मिलते है. आपको इस बाइक में Dual-Channel ABS के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए है. आपको इस बाइक में ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम भी मिलता है. यही नहीं आपको इस बाइक के साथ ही Y-कनेक्ट वेरिएंट में Bluetooth Connectivity भी दी गयी है. आपको इस बाइक में एलईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्पीडोमीटर संकेत, ऑडोमीटर, ट्रिप मीटर, फ्यूल लेवल इंडिकेटर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के अलावा इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में आपको गियर पोजीशन सर्विस इंडिकेटर और स्टैंड लॉक इंडिकेटर,जैसे कई सारे सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे असल में आपको इस Yamaha MT-15 बाइक में इंजन की बात करें तो आपको इस बाइक में 155 सीसी सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है. बाइक में लगा ये इंजन 10,000 आरपीएम पर 18.1 एचपी का पावर और 7,500 आरपीएम पर 14.2 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. बाइक में लगा यह इंजन OBD-2 नियमों का पालन करता है. दरअसल Yamaha MT-15 बाइक के इंजन के छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोडा गया है. यही नहीं आपको इसमें 17-इंच के अलॉय व्हील दिया गया है. इस बाइक में 56.87 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देता है.

कीमत

अब आते है कीमत पर. आपको इस Yamaha MT-15 बाइक की कीमत बताएं तो आपको ये Yamaha MT-15 बाइक की शुरुआती कीमत 1.65 लाख रुपए में मिल जाएगा. असल में आपको इस बाइक में स्टैंडर्ड और Y-कनेक्ट वेरिएंट में दिया गया है.