देश की सबसे भरोसेमंद कंपनी Nokia ने आसान दाम में मिलने वाले एक स्मार्टफोन को लांच किया है। इस स्मार्टफोन में आपको दमदार बैटरी के अलावा कई सारे स्पेसिफिकेशन दिए जाएंगे। बता दें कि Nokia एक बहुत ही पुरानी फ़ोन निर्माता कंपनी है और इसने अब तक भारतीय ग्राहको को कई बेहतरीन फ़ोन दिए हैं। आज भी लोग इस कंपनी पर आँखे मूंदकर भरोसा करते हैं।

ऐसे में Nokia फिर से एक दमदार स्मार्टफोन लांच किया है, ये शानदार फोन आपके लिए काफी ज्यादा किफायती होने वाला है। इसका नाम Nokia C12 Pro Smartphone है, जिसको कुछ समय पहले ही इस लांच किया गया है। तो चलिए आपको Nokia C12 Pro स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Nokia C12 Pro की डिस्प्ले

Nokia C12 Pro Smartphone में दिए गए डिस्प्ले के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसमें 6.3 इंच का LCD डिस्प्ले दिया है जिसका रेजोल्यूशन 1600 x 720 है। इसके अलावा आपको इसमें जबरदस्त परफॉरमेंस और गेमिंग के लिए 28nm Unisoc SC9863A1 चिपसेट दी गई है, और ये फोन Android 12 Go वर्जन पर आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

Nokia C12 Pro की बैटरी व फीचर्स

Nokia के इस स्मार्टफोन का बैटरी बैकअप काफी शानदाप है। इसके लिए आपको फोन में 4,000mAh की नॉन रिमूवेबल बैटरी दी गई है। इसके अलावा ब्लूटूथ 5.2, जीएनएसएस, सिंगल-बैंड वाईफाई, माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट और एक माइक्रोयूएसबी पोर्ट भी दिया गया है। इसमें आपको बेहतरीन स्पेसिफिकेशन भी देखने को मिलेगी।

Nokia C12 Pro का कैमरा

इस स्मार्टफोन में फोटोग्रफी के शौकीनों के लिए बेहतरीन कैमरा दिया गया है। इसमें आपको 8 megapixel का रियर कैमरा और सेल्फी के लिए 8 megapixel का ही फ्रंट-फेसिंग कैमरा दिया गया है। जिससे आप अपनी सुन्दर और मनमोहक तस्वीरें ले सकते हैं।

Nokia C12 Pro की कीमत

Nokia C12 Pro Smartphone को कई स्टोरेज वेरिएंट के साथ मार्केट में पेश किया गया है। इस स्मार्टफोन के 2GB RAM + 64GB वेरिएंट की कीमत 6,999 रु और 4GB RAM + 64GB वेरिएंट की कीमत 7,499 रु है।