Pure ecoDryft 350 Bike: इलेक्ट्रिक टू व्हीलर आज कल मार्केट में तहलका मचा रही है. इसी बीच एक और कम्पनी ने भी Pure EV को लॉन्च किया है. इसका Electric Bike का नाम कंपनी ने Pure ecoDryft 350 रखा है. आप चाहे तो इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को कंपनी के ऑथोराइज्ड डीलर्स के जरिए बुक कर सकते है. अगर आप भी नई Electric Motorcycle खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो इस बाइक से बेहतर कुछ hoo ही नहीं सकता है. आपको इसमें राइडंग के 3 ऑप्शन मिलते है. चलिए आपको इसक बारे में डिटेल में बताते है.

रेंज

बात अगर इस इलेक्ट्रिक बाइक में मिलने वाले रेंज की बात करें तो इसके लिए आपको सबसे पहले इस के बैटरी के बारे में जानना जरुरी है. आपको इस स्कूटर में ने 3.5kWh लिथियम-ऑयन की बैटरी दी गई है. आपको इस 6 MCUs और 4 hp इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है. यही नहीं असल में इस मोटरसाइकिल में आपको 75 kmph की टॉप स्पीड दी जाने वाली है. बात अगर इस बैटरी के पावर की करें तो ये 40Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. अब आते है ड्राइविंग रेंज की करें तो कंपनी का कहना है कि आप इसे फुल चार्ज में ये मोटरसाइकिल 171 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस मोटरसाइकिल में फीचर्स ही फीचर्स दिए गए है. बात अगर इस Electric Motorcycle में एक नहीं बल्कि एक साथ कई सारे ढेरों फीचर्स दिए गए हैं. एक्साम्प्ल के तौर पर रिवर्स मोड, हिल स्टार्ट असिस्ट टू डाउन हिल असिस्ट और पार्किंग असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए है. दरअसल कंपनी का कहना है कि स्टेट ऑफ चार्ज और स्टेट ऑफ हेल्थ के हिसाब से बाइक की स्मार्ट एआई टेक्नोलॉजी लंबी बैटरी को सुनिश्चित करती है जिसके वजह से ये बाइक लोगों को पसंद आता है.

कीमत

बात अगर इस इलेक्ट्रिक बाइक की शुरुआती कीमत की करें तो ये 1 लाख 30 हजार रुपए में आसानी से मिल जाएगा. ये बाइक Honda Shine, Hero Splendor और Bajaj Platina जैसी कम्युटर बाइक्स और को टक्कर दे रही है.