4G Convert Into 5G: अब 5G का जमाना है. ऐसे में अगर आप भी 4G मोबाइल से आप 5G नेटवर्क का लेना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है. इसे देख आपका दिन बन जाएगा. ये बात तो हम सब जानते है कि एयरटेल और जिओ सभी शहरों में 5G नेटवर्क का जाल बिछा चुके है. ऐसे अब कई सारे स्मार्टफोन भी 5G नेटवर्क के साथ लॉन्च हुए है.

लेकिन आज भी कई सारे 4G सिम का इस्तेमाल कर रहे थे. कई सारे लोग सिम 5G मोबाइल फोन में डालकर 5G नेटवर्क का इस्तेमाल कर रहे हैं. चलिए आपको बताते है कि आप अपनी 4G मोबाइल में 5G सिम का इस्तेमाल किस तरह से इस्तेमाल कर सकते है. अगर आप भी 4G का सिम यूज़ करना चाहते है तो आपको 5G मोबाइल में लगाकर जरूर देखना चाहिए.

4G फोन में 5G नेटवर्क

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपके पास 4G इनेबल्ड स्मार्टफोन है और आप चाहते हैं कि अपने 4G Smartphone में 5G नेटवर्क चले तो हम आपको बता दे की 4G मोबाइल में नेटवर्किंग के लिए 4G बैंड्स का यूज़ किया गया है. दरअसल 5G इंटरनेट के लिए आपके मोबाइल में 5G बैंड का होना बहुत जरुरी है. लेकिन अभी हाल ही में भारत में 5G इंटरनेट का इंट्रा फेक्चर 4G इक्विपमेंट तैयार किया गया है. आप इस आधार पर 4G मोबाइल में 5G इंटरनेट तो चल नहीं सकते लेकिन आपकी 4G की स्पीड बढ़ती है.

4G को 5G में कैसे बदलें

दरअसल अगर आप भी 4G स्मार्टफोन में 5G चलाना होता है तो आपको ध्यान रखना है की 4G बैंड के साथ 5G बैंड भी होना बहुत जरुरी है क्योंकि 5G सपोर्ट के बिना ऐसा मुमकिन नहीं है. दरअसल4G मोबाइल में 5G नेटवर्क का आनंद लेना नहीं है मुमकिन.