शादी-विवाह के फैसलों को काफी सोच समझकर लेना चाहिए क्योकि यह जीवनभर साथ रहने का फैसला होता है। इसी बात को लेकर अक्सर युवा वर्ग दुविधा में रहताहै कि आखिर किस प्रकार का पार्टनर चुनना चाहिए ताकी जीवन सुखमय बन सके और किसी प्रकार की समस्या जीवन में न आएं।

दृष्टि आईएएस के संस्थापक विकास दिव्यकीर्ति ने इस बारे में बताया है की लड़कियों को किस प्रकार के लड़कों से विवाह करना चाहिए। उन्होंने यह भी बतायाहै कि किस प्रकार का लाइफ पार्टनर जीवन केलिए सही होता है। आइये अब आपको बताते हैं कि उन्होंने क्या कुछ बताया है।

विकास दिव्यकीर्ति का लड़कियों को सुझाव

विकास दिव्यकीर्ति अपनी एक वीडियो में कहते हैं कि ‘लडकियोंको मैं एक सुझाव दे रहा हूं की जब भी वे शादी के लिए लड़के से सवाल पूछें तो उसमें एक प्रश्न जरूर शामिल हो। विकास दिव्यकीर्ति आगे कहते हैं कि लड़कियों को पूछना चाहिए कि बताओं आंसुओं के साथ आखरी बार कब रोये थे।”

न बनाएं हमसफर

विकास दिव्यकीर्ति बताते हैं कि यदि लड़का इस बात से इंकार करें की हम नहीं रोते हैं या आखरी बार बचपन में रोयें थे तो फिर चाहे वह किसी भी पद पर हो उसको हमसफ़र न बनाएं। विकास दिव्यकीर्ति कहते हैं कीजो कई साल से रोया तक नहीं है, वह रुलाएगा बहुत ज्यादा। वह इंसान नहीं पत्थर बन चुका है।

ऐसे व्यक्ति को चुने जीवन साथी

विकास दिव्यकीर्ति बताते हैं कि इस प्रकार के व्यक्ति को जीवन साथी चुनना चाहिए जो जीवन को लेकर काफी ज्यादा प्रेक्टिकल न हो और न ही बहुत ज्यादा इमोशनल हो।