Royal Enfield Shotgun 650:Royal Enfield एक ऐसी कंपनी जिसके युवा दीवाने है. इस कंपनी ने कई सारे लोगों के फीचर्स और दमदार इंजन मिलता है. अभी हाल ही में एक और बाइक लॉन्च होने वाला है. इस बाइक का नाम Shotgun 650 है. ये बाइक तहलका मचा रहा है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

कीमत

अब आते है कीमत पर. बात अगर इस बाइक के कीमत की करें तो कंपनी इस बाइक की 25 यूनिट ही बनाने वाली है. दरअसल इस बाइक की शुरूआती कीमत 4.35 लाख रुपए रखी गयी है. यही नहीं इसकी डेलिवरी भी इसी साल के जनवरी से शुरू होने वाली है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस बाइक में दमदार फीचर्स मिलता है. एक्साम्प्ल के तौर पर आपको इस बाइक में एलईडी हेडलाइट और टर्न इंडिकेटर मिलता है. यही नहीं आपको इस बाइक में टेल लाइट एलईडी भी दिया गया है. बता दे इन सब के अलावा आपको इस बाइक के इंजन और एग्जॉस्ट को मैट ब्लैक फिनिश भी मिलता है. आपको इस बाइक में डुअल एग्जॉस्ट दिया गया है. इन सब के अलावा आपको इस बाइक में आगे अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे डुअल स्प्रिंग लोडेड सस्पेंशन भी दिए गए है. आपको इस बाइक में डुअल चैनल एबीएस के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक भी मिलते हैं.

इंजन

अब आते है इंजन पर. बात अगर इस बाइक में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इस बाइक में दमदार इंजन मिलता है. दरअसल आपको इस बाइक में 648cc का पैरलल ट्विन सिलेंडर इंजन मिलता है. आपको इस बाइक में 47 बीएचपी की पॉवर और 52 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसका पावर आपको अपना दीवाना बना देगा. आपको इस बाइक में जो इंजन दिया गया है वो इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स में स्लीपर और असिस्ट क्लच भी मिलता है.