भारत में जापान की वाहन निर्माता कंपनी Yamaha की बाइकों को खूब पसंद किया जाता है, इसलिए ही लोगों की जुबान पर इसका नाम बहुत लंबे समय से बना हुआ है। बता दें कि इस कपंनी की बाइक मजबूती के साथ दमदार फीटर्कोस के लिए जानी जाती हैं।

जिसके कारण ही युवा लोग इस कंपनी की बाइक को काफी पसंद करते हैं। बता दें कि इस कपंनी के दो पहिया वाहन काफी लंबे समय से भारत में इस्तेमाल किये जा रहें हैं, जिस पर लोग काफी भरोसा भी करते हैं।

Yamaha भी अपने ग्राहकों को लुभाने और कमाई बढ़ाने के लिए नए वाहनों को मार्केट में लांच करते आ रही है। ऐसे ही यामाहा कंपनी ने तीन पहियों वाली इलेक्ट्रिक बाइक से पूरी मार्केट में चर्चा बटोरी हुई है। बता दें कि कंपनी ने अभी इस बाइक के लांच के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।  लेकिन यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह बाइक अब तक की सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक होने वाली है।

Yamaha की तीन पहिये वाली इलेक्ट्रिक बाइक

बताया जा रहा है कि Yamaha ने अपनी इस तीन पहिए वाली बाइक को Yamaha Tricera नाम दिया है। जिसको जापान के ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। इस बाइक का डिजाइन काफी अट्रेक्टिव है। इसकी सबसे ख़ास बात यह है कि इसमें 2 नहीं बल्कि 3 पहिये दिए गए हैं।

Yamaha Tricera के पहिये करेंगे मूव

Yamaha की तीन पहिए वाली बाइक Yamaha Tricera के बारे में बात करें तो इसमें तीन पहिए में सिर्फ पिछले पहिये ही मूव करेंगे, जो कि आपको टर्निंग वाले स्थान से असानी के साथ निकालने में सहायता करेंगे। लेकिन इस बाइक के आगे के पहिये भी घुमाए जा सकते हैं।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस बाइक में कंपनी ने मैनुअल और ऑटोमैटिक मोड दिए हैं लेकिन इसके फीचर्स और कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, जिसका खुलासा लांच के दौरान किया जाएगा।