Cheetah Hunts Snake: चीता एक बहुत ही तेज़ दौड़ने वाला जानवर है. ये पृथ्वी का सबसे तेज़ दौड़ने वाला जानवर है. ये चिता अगर किसी को मारने की ठान लेता है तो फिर उसको छोड़ता नहीं है. बता दे चीता मांसाहारी जंतु है और असल में ये प्रत्येक जीव-जंतु सहित मानव को भी अपना शिकार आसानी से बना लेते है. जैसे सबका पसंदीदा खाना होता है वैसे ही चीता का सबसे पसंदीदा शिकार सांप है. आप भी सोच रहे होंगे की सांप का शिकार करना इतना भी आसान नहीं है. लेकिन चिता को इन का शिकार करना बहुत ही आसान होता है.

चीता से नहीं डरता सांप

आप की जानकारी के लिए बता दें कि फ़ूड चेन के हिसाब से कहते है कि ताकतवर जानवर अपने से कमजोर जानवर को अपना शिकार बनाता है. होता ये है कि चीता को सांप का शिकार करना पसंद है. अब होता ये है कि चीता से ख़तरा पा कर आसपास के जानवर भाग जाते हैं लेकिन सांप के बारे में यह तथ्य बहुत गलत साबित होता है. होता ये है कि सांप चीता से डरता ही नहीं है. मान लीजिये अगर चीता सांप को जहां कहीं भी देखता है वो उसकी जान ले लेता है. होता ये है कि सांप जब कभी चीता के सामने आता है तो वो एक स्थान पर मार खा जाता चीता का शिकार कर लेता है.

इस वजह से मारा जाता है सांप

मान लीजिये जब सांप चीता के सामने आता है तो वो वहां से भागता नहीं है बल्कि चीता पर आक्रमण करता है. इसके कुछ ही मिनट बाद चीता सांप को मार डालता है. अब चूँकि चिता सांप का शिकार जल्द ही कर लेता है इसलिए चिता को सांप पसंद होता है.