How To Pleased Lord Ram: हमारे हिन्दू धर्म में बहुत सारे देवी देता हैं. बात अगर धार्मिक ग्रंथों की करें तो भगवान विष्णु ने ही लोगों के हित के लिए धरती पर एक नहीं बल्कि 8 अवतार लिया था. इसी अवतार में से आखरी अवतार राम का था. कहते है भगवान श्री राम का नाम लेते ही सभी विघ्न-बाधाएं दूर हो जाती हैं. यही नहीं मात्र नाम लेने भर से मृत्यु के बाद बैकुंठ की प्राप्ति होती है. लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते ही की आखिर उन्हें खुश करना कैसे है. आज हम आपको इस लेख में बताएंगे की आप भगवान राम को खुश कैसे करें.

राम जी को इन उपाय के जरिए करें खुश

आपकी जानकारी के लिए बता दे ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से भगवान श्री राम का सप्ताह का आखिरी दिन यानी की रविवार होता है. आपको इस दिन खीर बनानी चाहिए और उस खीर को चंद्रमा की रोशनी में एक घंटे तक रख देना चाहिए. इसके बाद पति-पत्नी साथ मिलकर खानी चाहिए. ऐसा करने से पति पत्नी के बीच कभी भी दुरी नहीं आती है.

आप चाहे तो रविवार के दिन राम जी को खुश करने के लिए सबसे पहले 1 कटोरी में गंगाजल लें. इसके बाद आप उस गंगाजल को लेकर राम रक्षा मंत्र पढ़ें, ऊं श्री ह्रीं क्लीं रामचंद्राय श्री नमः. ऐसा करने के बाद आप उस जल को पुरे घर में छिड़क दें. ऐसा करने से घर का वास्तु दोष , भूत-प्रेत, तंत्र बाधा सभी समाप्त हो जाते हैं.

इतना ही ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है की अगर आप गृहस्थ जीवन में है और कठिन मंत्रों का जाप नहीं कर सकते ंतो आप भगवान राम की स्तुति श्री रामचंद्र कृपालु भजु मन भी पढ़ सकते है. आप चाहे तो राम नवमी के दिन भगवान श्री राम के मंदिर में जाकर या उनके चित्र के सामने 3 बार अलग-अलग समय पर इस भजन का पाठ करिए. ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामना पूरी होती है.