OnePlus 12 5G Smartphone: वनप्लस का नाम आज कल सबकी जुबान पर है. ऐसे में आप इसका कोई स्मार्टफोन लेना चाहते है तो आप वनप्लस 12 5G ले सकते है. दरअसल नए साल के मौके पर अगर आप कोई स्मार्टफोन लेना चाहते है तो आप इस स्मार्टफोन को ले सकते है. ये स्मार्टफोन इसी साल 23 जनवरी को लॉन्च होने वाला है. खुद ये बात कंपनी ने अन्नोउंस की है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

फीचर्स

सबसे पहले बात करते है इसमें मिलने वाले फीचर्स की. आपको इस वनप्लस 12 5G फोन में क्वाड-एचडी+ स्क्रीन दिया जाएगा. आपको इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले का साइज 6.82 इंच का दिया गया है. यही नहीं आपको इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120 hz का रखा गया है. आपको इस स्मार्टफोन में स्क्रीन का रेजोल्यूशन (1,440 x 3,168) पिक्सेल का रखा गया है. आपको इस स्मार्टफोन में डिस्प्ले का पिक ब्राइटनेस 4,500 निट्स की दी गयी है. बता दे ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 14 पर काम करता है है और इसमें स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 का प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है.

कैमरा

बता दे की वनप्लस आपको इस स्मार्टफोन में एक नंबर का कैमरा क्वालिटी देगा. आपको इस फोन में तीन रियर कैमरा दिए गए है जिसमें आपको प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल, टेलीफोटो कैमरा 64 मेगापिक्सल और अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा 48 मेगापिक्सल का दिया गया है. वही आपको इस स्मार्टफोन में वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फ्रंट कैमरा 32 मेगापिक्सल का दिया गया है.

बैटरी

अब आते है बैटरी पर. बता दे आपको इस फोन को चार्ज करने के लिए SuperVOOC वाला सुपरफास्ट चार्जर 100 वाट का दिया गया है. वही आपको इस स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जिंग में 50 वाट का सपोर्ट दिया गया है साथ ही आपको इस फ़ोन में 5,400mAh की बैटरी दी गयी है.कनेक्टिविटी के नाम पर आपको इस फ़ोन पर ब्लूटूथ 5.4, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, जीपीएस, वाई-फाई 7, 5G, 4G LTE और एनएफसी जैसे कनेक्टिविटी दी जाने वाली है.