इस समय लगातार इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड में तेजी देखने को मिल रही है, इसका नतीजा यह है कि वाहन निर्माता कंपनियां रोज नए इलेक्ट्रिक वाहन को लॉन्च कर रही हैं।

ऐसे में वाहन निर्माता कंपनी Hero ने एक सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने का फैसला लिया है, जो की काफी दमदार होने वाला है। बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी बेहतरीन तरीके से डिजाइन किया गया है।

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Hero Electric Duet E Scooter रखा है। तो चलिए अब इस आर्टिकल में हम आपको बेहतरीन फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से बात करने जा रहे हैं।

Hero Electric Duet E Scooter

Hero कंपनी इसी साल के फरवरी महीने में इस नए स्कूटर को लॉन्च करने वाली है। इसमें कंपनी की तरफ से बताया जा रहा है कि इसमें लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। जिसके साथ 250 वाट से बनी हुई बीएलडीसी मोटर को जोड़ा गया है जो कि बेहतर टॉर्क और पावर देने में सक्षम होगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस electric scooter को सिंगल चार्ज करने पर करीब 250 किलोमीटर तक का माइलेज देगी। बता दें कि इसकी टॉप स्पीड भी 80 से 90 किलोमीटर की होने वाली है। तो वहीं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपनी टॉप स्पीड तक पहुंचने में मात्र 10 सेकंड का समय लगेगा है।

Hero Electric Duet E Scooter के स्मार्ट फीचर्स

इस स्कूटर में आपको काफी बढ़िया फीचर्स जैसे ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, डिजिटल मीटर, ट्रिप मीटर, एलईडी हेडलाइट, एलॉय व्हील्स, ट्यूबरस टायर, टच स्क्रीन डिस्प्ले, ऑटोमेटिक सेल्फ स्टार्ट दिए जा रहे हैं। इसके अलावा इसमें कई तरह के अन्य फीचर्स भी दिए गए हैं।

Hero Electric Duet E Scooter की कीमत

बता दें कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को इसी साल के फरवरी महीने में लॉन्च करने वाली है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसकी एक्स शोरूम कीमत मात्र 52,000 है, जिसको कोई भी आम आदमी खरीद सकता है। आप इस स्कूटर को जीरो डाउन पेमेंट पर खरीद कर अपने घर ले जा सकता है, इसके अलावा सस्ते ईएमआई का ऑप्शन भी दिया जाएगा।