Yamaha FZX: बाइक वही धाकड़ है जो पहली नजर में ही किसी को पसंद आ जाए. यही नहीं आज कल लोगों को स्पोर्ट्स और क्रूज बाइक का काफी ज्यादा क्रेज़ है. जिस बाइक की बात हम आप से करने वाले है उस बाइक का नाम है Yamaha FZ X बाइक. ये बाइक आपको देखते ही पसंद आने वाली है. चलिए आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन

चलिए बात करते हैं इंजन के बारे में. ऐसे में बात अगर इंजन की करें तो आपको इस नई Yamaha FZ X में आपको दमदार पॉवरफुल इंजन मिलता है. आपको इस बाइक में 150cc का इंजन देता है. असल में ये इंजन 2.2 bhp की पावर और 13.3 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. बाइक में दिया गया इंजन पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. यही नहीं इस बाइक में आपको 115 किमी प्रति घंटे का देता है.

फीचर्स

अब आते है फीचर्स के बारे में. आपको इस नई Yamaha FZ X में आपको कई फीचर्स देते है. आपको इस बाइक में इनकमिंग कॉल अलर्ट्स, SMS अलर्ट्स, बैटरी चार्ज इंडीकेटर, फ्यूल अलर्ट्स के साथ सर्विस और ऑयल चेंज रिमाइंडर जैसे फीचर्स आसानी से दिए गए है. आपकी जानकारी के लिए बता दे इस नई Yamaha FZ X में आपको शानदार ब्रैकिंग सिस्टम देखने को मिलता है. आपको इस मोटरसाइकिल में गेटर्ड फ्रंट फोर्क और रियर मोनोशॉक भी दिया गया है. यही नहीं इस एलॉय व्हील के साथ ब्लॉक-पैटर्न टायर्स भी दिए गए हैं. इस मोटरसाइकिल में सिंगल-चैनल एबीएस के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक दिया गया है. इस बाइक का वजन 139kg है, जो FZ-S Fi से 2kg बहुत भारी है. आपको इसमें 165mm का अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है.

कीमत

चलिए आते है सबसे इम्पोर्टनेन्ट टॉपिक पर. इसका भी बजट में होना बहुत ज्यादा जरुरी है. ऐसे में बात अगर इस Yamaha FZ-X की कीमत की करें तो ये बाइक आपको 1,36,900 रुपये में मिल जाएगी. इस बाइक में आपको एक या दो नहीं बल्कि तीन कलर ऑप्शन मिल जाएगा. आपको इस बाइक में मैट कॉपर, मैट ब्लैक और मैटेलिक ब्लू का कलर ऑप्शन भी दिया गया है. यही नहीं ये बाइक Apache RTR 160 4V, Suzuki Gixxer, Aprilia SXR 125, TVS Ronin और Royal Enfield को जबरदस्त टक्कर दे रहा है.