हमारे देश में ऐसी कई कंपनियां हैं। जिनके टू-व्हीलर मार्केट में काफी ज्यादा पसंद किये जाते हैं। यदि आप बाइक खरीदना चाहते हैं तो थोड़ा इंतजार कर लें। असल में देश की जानीमानी कंपनी यामाहा अपनी जबरदस्त बाइक को जल्दी ही लांच करने वाली है। इस बाइक का नाम Yamaha RX 100 है। बताया जा रहा है की कंपनी इसको आधुनिक फीचर्स के साथ में लांच करेगी और यह बाइक रॉयल एनफील्ड की धूल उड़ाकर रख देगी।

Yamaha RX 100 के जबरदस्त फीचर्स

यामाहा की Yamaha RX 100 बाइक लांच होते ही मार्केट में गर्दा उड़ा देगी। इसमें कंपनी ने काफी एडवांस फीचर्स दिए हैं। जिनमें 10 लीटर का फ्यूल टैंक, 98cc का मैनुअल गियरबॉक्स सिस्टम आदि शामिल हैं।

इसके अलावा इस बाइक में चैन ड्राइव सिस्टम, 1245 Mm का व्हील बेस, 18 इंच के ट्यूब वाले टायर की सुविधा भी आपको मिलेगी। इसके इंजन की बात करें तो यह 11 PS की अधिकतम 7000 Rpm की पावर तथा 10.39 Nm का ज्यादातर टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा।

Yamaha RX 100 से जुडी अन्य सुविधाएं

इस बाइक में आपको 98cc के एयर-कूल्ड टेक्नोलॉजी का इंजन दिया जाएगा। बताया जा रहा है की यह इंजन 11 PS की अधिकतम पॉवर और 10.39 Nm का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम होगा। इस बाइक में आपको Double Cradle Chassis दिए जाएंगे। इसका व्हील बेस 1245 मिमी का होगा।

इस बाइक में आपको 110 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलेगी। इस बाइक में आपको 10 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया जाएगा। माइलेज की बात करें तो इस बाइक में आपको 40 Km प्रति लिटरका माइलेज मिलेगा।

Yamaha RX 100 की कीमत

इस बाइक की कीमत के बारे में बात करें तो बता दें की जानकार लोगों का मानना है की यह बाइक 1.40 लाख से लेकर 1.50 लाख रुपये के बीच की कीमत में बाजार में आ सकती है। हालांकि कंपनी ने अभी इस बाइक की कीमत के बारे में कुछ नहीं कहा है।