New Mahindra Bolero: बोलेरो तो आप सब ने देखा होगा. क्या आपको पता है इस पुरानी बोलेरो को भी नयी बनाई जा रही है. जी हाँ आप को ईसमे नयी फीचर्स और नया लुक भी मिल सकता है. पहले के मुकाबले में इसके रेंज ज्यादा होगा. इसका इंजन पावर भी ज्यादा जेनरेट करेगा. चलिए आपको इसके फीचर्स और इसमें मिलने वाली कीमत और बाकी चीज़ों के बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपको इस नए बोलेरो में 10.25 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी फंक्‍शनल स्टीयरिंग व्हील, डुअल क्लाइमेट कंट्रोल एसी, वायरलैस कनेक्टि‌विटी, 6 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग कैमरा और डीप सिल्वर शेड में स्पेयर व्हील कैप जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए जाने वाले है. आपको इसमें सेफ्टी फीचर्स भी दिए जाने वाले है.

इंजन

आपकी जानकरी के लिए बता दे आपको इस नए महिंद्रा बोलेरो में दिया गया इंजन आपको 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है. इस नए महिंद्रा बोलेरो में 75 BHP की पावर और 210 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. अब आते है माइलेज पर. बात अगर इस महिंद्रा बोलेरो में मिलने वाले माइलेज की बात करें तो ये आपको 20kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है ऐसा कंपनी का कहना है. आपको इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है जिसे इंजन के साथ जोड़ा गया है.

कीमत और लॉन्च

चलिए अब बात करते है कीमत पर. बात अगर इस महिंद्रा बोलेरो की कीमत की करें तो इसकी कीमत अभी 9.80 लाख रुपये से शुरू होकर 10.81 लाख रुपये तक में आपको मिल जाएगी. असल में इसकी कीमत पुराने बोलेरो से आपको थोड़ी ज्यादा लग सकती है लेकिन आप इस बात को भी ध्यान में रखिये की इस के फीचर्स में इजाफा हुआ है. दरअसल ये बोलेरो साल 2024 के आखरी में लॉन्च हो सकती है लेकिन कंपनी के तरफ से ऐसा कुछ नहीं कहा गया है.