हमारे देश में अब इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रचलन काफी बढ़ गया है, इसलिए हर वाहन निर्माता कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों को लांच करने में लगी हुई है। इसी रेस में काइनेटिक लूना भी इलेक्ट्रिक अवतार में आ रही है। जो सबसे कम बजट रेंज के भीतर निम्न वर्ग की ग्राहकों के लिए एक शानदार विकल्प साबित होगा।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 7 फरवरी को दिल्ली में लांच किया जाएगा, जिसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के उपस्थित होने की भी संभावना जताई जा रही है। बता दें कि इस स्कूटर की बुकिंग 26 जनवरी से शुरू हो गई थी, लेकिन किसी कारण वश पहले ही दिन इसकी बुकिंग बंद हो गई थी। बुकिंग बंद करने का कारण कंपनी ने नहीं बताया था।

आपको बता दें कि आप इस स्कूटर को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन और फ्लिपकार्ट से भी खरीद सकेंगे। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक विशेष बैटरी उपयोग  के किया गया है जिसको एक बार चार्ज करने पर लगभग 112 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय की जा सकती है। इसमें आपको कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं जिसके बारें में हम विस्तार से बताने जा रहे हैं।

Kinetic Green E Luna के खास फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें ड्रम ब्रेक, डिजिटल स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, डिजिटल कंसोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, एलईडी लाइट, हैलोजन लाइट, साइड इंडिकेटर, साइड मिरर, साइड स्टैंड, लेदर सीट,* ट्यूबलेस टायर, वन टच सेल्फ स्टार्ट, यूएसबी चार्जर,फास्ट चार्जर और मेटल एलॉय व्हील शामिल है।

Kinetic Green E Luna की बैटरी

Kinetic Green E Luna में आपको लिथियम आयन की बैटरी दी गई है, जो कि 2 Kwh की बैट्री पैक के साथ 112 किलोमीटर की रेंज आसानी से तय कर सकती है। इसमें इस्तेमाल की गई बीएलडीसी मोटर से स्कूटर 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती है। इसको चार्ज होने में मात्र चार घंटे का कम समय लगता है।

Kinetic Green E Luna की कीमत

काइनेटिक कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत मात्र 72000 रखी है जो आपको आपके नजदीकी शोरूम पर आसानी से मिल जाएगी। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 3 साल के वारंटी तथा फ्री सर्विस के साथ दिया जा रहा है।

यदि आप इसको खरीदना चाहते हैं लेकिन एक साथ इतनी राशि नहीं दे सकते हैं तो आप इसको EMI में खरीद सकते हैं। आप इसको मात्र 2500 की मंथली EMI में आसानी से खरीद सकते हैं।